• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

फर्जी बिल्डिंग प्लान पास करने वाला एक रैकेट, जांच में जुटे अधिकारी

गुडगाँव । गुड़गांव में विकसित हो रही अवैध काॅलोनियों के साथ-साथ अब फर्जी बिल्डिंग प्लान पास करने वाला एक रैकेट भी सक्रिय हो गया है। इस रैकेट में जुडे़ लोग नगर निगम के अधिकारियों के फर्जी हस्ताक्षर करके बिल्डिंग प्लान पास करने में लगे हैं।

गुड़गांव नगर निगम के दायरे में 100 से अधिक अवैध काॅलोनियां हैं। इन अवैध काॅलोनियों में किसी भी तरह के निर्माण पर प्रतिबंध हैं, वैध काॅलोनियों में भी निर्माण करने से पहले बिल्डिंग प्लान पास करना अनिवार्य है। अब गुड़गांव में बिल्डिंग प्लान पास करने में एक रैकेट सक्रिय हो गया है। यह रैकेट अवैध काॅलोनियों में भी बिल्डिंग प्लान पास कर रहा है। ऐसा ही एक मामला गुड़गांव गांव अंतर्गत पड़ने वाली दयानंद काॅलोनी में सामने आया है। इस काॅलोनी में खसरा नंबर 1469 में करीब 110 गज खाली प्लाॅट में इस रैकेट ने बिल्डिंग प्लान पास किया है। फर्जी बिल्डिंग प्लान के पेपर्स पर जिस पर इस रैकेट ने नगर निगम कमिश्नर आॅफिस में डिस्टि़क्ट टाउन प्लैनर के फर्जी साइन किए हुए हैं। गुड़गांव नगर निगम में फर्जी बिल्डिंग प्लान रैकेट के कई मामले सामने आ चुके हैं। अब नगर निगम के अधिकारियों ने एक आर्किटेक्ट समेत दो लोगों के खिलाफ नामजद शिकायत गुड़गांव पुलिस को देने की तैयारी कर रही है।




यह भी पढ़े :50-60 हजार रूपए के बीच की टाॅप15 बाइक-पार्ट 1

यह भी पढ़े :खास है यह कार,पूरी दुनिया में मिलेंगी केवल 250

यह भी पढ़े

Web Title-Fake racket in Gurgaon building plans, municipal authorities involved in the investigation
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: fake racket in gurgaon building plans, municipal authorities involved in the investigation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved