• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

यूफोरिया बैंड की धुन पर 51 हजार बच्चों की वंदे मातरम आवाज से गूंजेगा गुरुग्राम, स्टेडियम सजकर तैयार

गुरुग्राम। हिंदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेले के आगाज के रूप में मंगलवार को होने वाले वाइस आफ यूनिटी कार्यक्रम के लिए ताऊ देवीलाल स्टेडियम सज कर तैयार हो गया है। बॉलीवुड के संगीतकार एवं गायक पलाश सेन के यूफोरिया बैंड की धुन पर वंदे मातरम गीत से गुडग़ांव को गुंजाने के लिए लगभग 400 स्कूलों के बच्चे भी पूरी तरह तैयार है। सुबह-सुबह पलाश सेन अपने 200 से अधिक संगीतकारों के साथ वंदेमातरम को संगीत देने के लिए स्टेडियम में पहुंच जाएंगे। सुबह-सुबह विद्यार्थियों के पहुंचने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा। बच्चों को बैठाने के लिए बनाए गए सिटिंग प्लान के मुताबिक ही कार्यकर्ताओं को कार्य सौंपा गया है।

सीएम के लिए दो मंच बनाए गए हैं। जिसमें से एक पर सीएम मनोहर लाल खट्टर अपना उद्बोधन देंगे जबकि दूसरे पर बैठकर वे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अवलोकन कर सकेंगे। वैसे जिस स्टेज पर कार्यक्रम होंगे उसके दोनों तरफ भी छोटे-छोटे दो स्टेज बनाए गए हैं, जहां संगीतकार व कलाकार बैठ सकेंगे। वंदे मातरम के इस कार्यक्रम को सोशल मीडिया के जरिए देश के कौने-कौने तक पहुंचाने के लिए भी पूरी तैयार की हुई है। ताऊ देवीलाल स्टेडियम के साथ-साथ लेजरवैली पार्क को भी दो फरवरी के मेले के लिए सजाया जाना शुरू कर दिया गया है।

वाइस आफ यूनिटी कार्यक्रम के संयोजक प्रदीप शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर स्टेडियम में ही अंतिम बैठक की गई, जिसमें एक हजार कार्यकर्ताओं को व्यवस्था संभालने के काम में लगाया गया है। उन्होंने बताया कि इस बैठक में हिंदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेला समिति के संरक्षक पवन जिंदल ने तैयारियों का जायजा लिया। पवन जिंदल ने कहा कि वाइस आफ यूनिटी व इसके तुरंत बाद लगने वाला मेला सच में युवाओं व बच्चों में संस्कार भरने का काम करेंगा। इससे सैनिकों और महिलाओं के संबंध में सम्मान की भावना बढ़ेगी। माता-पिता व गुरुजनों के आशीर्वाद के महत्व का पता चलेगा।

हिंदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेला महत्वपूर्ण जानकारियां
अखंड भारत की कल्पना के साथ भारतीय संस्कृति, सभ्यता, इतिहास और सेवा कार्यों की झलक दुनिया के सामने प्रस्तुत करने के लिए हरियाणा में पहली बार दो फरवरी से पांच फरवरी तक लगने वाले हिंदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेले की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई है। गुडग़ांव के लेजरवैली पार्क में लगने जा रहे एतिहासिक मेले का भव्य उद्घाटन समारोह दो फरवरी को शाम चार बजे होगा।

मेले का उद्घाटन हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत करेंगे और इस मौके पर स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज, आरएसएस के सह सर कार्यवाह सुरेश सोनी व ब्रह्मकुमारी शिवानी दीदी, परमात्मानंद जी महाराज, मिंडा गु्रप के निर्मल मिंडा, डीएलएफ गु्रप के राजीव सिंह, एचएसएसएफ के ट्रस्टी राज लक्ष्मी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। इससे पहले सुबह दस बजे ज्ञानानंद महाराज व स्वांतरंजन, इंफोटेक इंडिया लिमिटेड के सज्जन जैन, मारुती सुजुकी इंडिया के राहुल भारती की उपस्थिति में प्रकृति वंदन कार्यक्रम का आयोजन होगा।

[@ भ्रष्ट कर्मचारी के बारे में बताइये 5 लाख का इनाम पाइये ]

यह भी पढ़े

Web Title-Euphoria band to the tune of 51 thousand children reverberates with the sound of the Vande Mataram Gurugram stadium ready Sjkr
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: euphoria band to the tune of 51 thousand children reverberates with the sound of the vande mataram gurugram stadium ready sjkr, gurgaon news, gurgaon news in hindi, gurgaon crime news, gurgaon political news, gurgaon business news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurgaon news, real time gurgaon city news, real time news, gurgaon news khas khabar, , hindi news, gurgaon news, gurgaon news in hindi, real time gurgaon city news, real time news, gurgaon news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved