• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विद्युत विभाग के कर्मचारियों पर कंपनियों से वसूली का आरोप

employee allege for bribe in companies - Gurugram News in Hindi

गुडगांव। बिजली विभाग में भ्रष्टाचार की बात नई नहीं है, लेकिन अब कुछ इस तरह के भ्रष्टाचार होने लगे हैं, जिसे अगर ब्लैकमेलिंग कहेंगे तो गलत नहीं होगा। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड के अधिकारी या कर्मचारी कंपनियों के आफिसों में पहुंचकर उनकी शिकायत सुनने की बजाय उनसे वसूली कर रहे हैं। ऐसी ही एक शिकायत अब गुडग़ांव में सीएम विंडो पर डाली गई है। जिसमें शिकायकर्ता ने कुछ बिजली विभाग के कुछ कर्मचारियों का नाम उजागर करते हुए कहा है कि ये कर्मचारी शिकायत पर कंपनियों में पहुंचते हैं, लेकिन यहां समस्या हल करने की जगह ये खुद समस्या बन जाते हैं। ये लोग कंपनी अधिकारियों से शिकायत हल करने के नाम पर सीधे-सीधे पैसे मांगते हैं। खास बात यह है कि ये काम करने से पहले ही पैसे की डिमांड करते हैं, अगर इन्हें पैसे नहीं दिए जाते तो ये काम को अटका देते हैं, जिससे कंपनी का काम प्रभावित होता है। काम प्रभावित न हो इसलिए कंपनी अधिकारी भी इनके दवाब में आ जाते हैं। शिकायतकर्ता ने यूनियन के पदाधिकारी रविन्द्र यादव पर भी आरोप लगाया है कि यह कर्मचारी यूनियन की भी धमकी देता है। शिकायत के मुताबिक रविन्द्र यादव कंपनियों के अधिकारियों को यह कहकर धमकाता है कि एसडीओ उसके रिश्तेदार है और बिजली विभाग के अधिकारी भी मेरे दवाब में हैं। इसलिए काम कराना है तो पैसे देने ही होंगे। अगर कंपनी वाले पैसे नहीं देते हैं तो रविन्द्र यादव उन्हें कंपनी का बिल गलत यानि ज्यादा अमाऊंट का भेजने की भी धमकी देता है।
सीएम विंडों पर गई शिकायत में पैसे मांगने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर आरोप लगाया गया है कि ये कंपनियों पर यह कहकर भी दवाब बनाते हैं कि जो पैसे मिलते हैं वह ऊपर के अधिकारियों तक भी जाते हैं। शिकायतकर्ता ने सीएम के पास भेजी शिकायत में उद्योग विहार-फेज एक, दो और तीन की 14 कंपनियों के नाम और उनसे वसूले जाने वाली रकम का भी जिक्र किया है।



यह भी पढ़े :नौकरी ढूढ़ने से पहले जान ले इंटरव्यू से जुड़ी ये बातें

यह भी पढ़े :दहेज में मिलेंगे 1200 करोड, फिर भी शादी से डर रहे लडके!

यह भी पढ़े

Web Title-employee allege for bribe in companies
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, haryana, gurgaon, bribe scandal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved