• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बर्फबारी के आठ दिन बाद खुली ऊपरी शिमला की सडक़ें

Eight days after the snowfall of the open upper Shimla Sdkhen - Shimla News in Hindi

शिमला। बर्फबारी से अवरूद्व शिमला जिले के उपरी इलाकों को बहाल करने में प्रशासन को एक सप्ताह से ज्यादा समय लग गया। बर्फबारी के आठ दिन बाद शुक्रवार ऊपरी शिमला में बंद पड़े मुख्य मार्ग बहाल हो गए। हालांकि सडक़ पर फिसलन होने के कारण वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शिमला से जिला मुख्यालय से रोहड़ू, रामपुर और चौपाल जाने वाले मुख्य सडक़ मार्गों पर आज सुबह से वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई हैं।
6 व 7 जनवरी हुए भारी हिमपात से ये सडक़ मार्ग कुफरी के पास अवरूद्व हो गए थे। कुफरी पर एक फुट से अधिक हिमपात होने के कारण जहां चौपाल और रोहडू क्षेत्र शिमला शहर से पूरी तरह कट गए थे, वहीं रामपुर के लिए बसें बसंतपुर से होकर भेजी जा रहीं थी लेकिन आज सुबह सडक़ बहाल होने के बाद रामपुर और रिकांगपिओ रूट की बसें वाया नारकंडा रवाना की गईं। ठियोग-हाटकोटी राजमार्ग खड़ापत्थर के पास बीती देर रात बहाल कर लिया गया था लेकिन इस सडक़ पर भी फिसलन होने के कारण वाहन स्किड होने से वाहनों की आवाजाही प्रभावित होती रही। हालांकि जिले के दुर्गम इलाकों में कुछ संपर्क मार्ग अभी भी अवरूद्व हैं।
इस बीच शिमला व आसपास के इलाकों में आज आसमान आमतौर पर शुष्क रहा। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान मौसम बिगडऩे की संभावना जताई है। विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह के अनुसार 15 व 16 जनवरी को शिमला समेत पहाड़ी क्षेत्रों में भारी हिमपात हो सकता है।

[@ भगवान शिव को पाने के लिए युवती ने जान दी]

यह भी पढ़े

Web Title-Eight days after the snowfall of the open upper Shimla Sdkhen
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: snowfall, open, upper, shimla news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved