• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सूखी ठण्ड बढी, मरीजों का अस्पतालों में इजाफा

Dry cold increased, patients in hospitals increased - Chamba News in Hindi

चम्बा। पिछले पांच महीनों सूखे की मार झेल रहे लोगों को अब सूखी ठण्ड ने चपेट में लेना शुरू कर दिया है। पांच महीनों से बारिश का नामोनिशान तक नहीं है जिस कारण किसान व बागवान भी खासे परेशान हो चुके हैं। सूखी ठण्ड के कारण चम्बा व आसपास के अस्पतालों में लोगों की लम्बी लाईनें लग रही हैं। वहीं दूसरी ओर बारिश न होने के कारण किसान व बागवान भी खासे परेशान हैं। किसानों और बागवानों का कहना है कि फसल बिजाई का समय तो लगभग निकल चुका है और जिन लोगों ने सूखी जमीन में फसले बीजी हैं उन बीजों को बंदर जमीन से निकाल कर खा रहे हैं ।
चम्बा से करीब 40 किलोमीटर दूर सिड़कुण्ड़ए झलड़ा और कुट्टा के किसानों ने कहा कि उन्होंने बारिश का इंतजार करते-करते सूखी जमीन पर ही बीजाई कर दी थी और अब इन बीजों को जमीनों से निकालकर बंदर चट कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सूखे के इस मौसम ने बागवानों की कमर ही तोड़ कर रख दी है। दिसम्बर माह के अंत तक बागवान अपने-अपने सेब के पौधों की प्रोनिंग के साथ खाद तक दे देता था उन बागवानों के सारे काम बिन बारिश के अब तक अधूरे पड़े है। अब भी इसी माह के अंत में बारिश के साथ बर्फ़बारी हो जाती है तो जिन किसानों और बागवानों की फसल गत दो वर्षों से न के बराबर हुई थी उसमें थोड़ी बहुत भरपाई जरूर हो सकती है।

[@ नए नोटों के बारे में जानें अहम बातें, नोटबंदी से आपकी चिंता हो जायेगी दूर]

यह भी पढ़े

Web Title-Dry cold increased, patients in hospitals increased
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dry, cold, increased, patients, hospitals, chamba news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chamba news, chamba news in hindi, real time chamba city news, real time news, chamba news khas khabar, chamba news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved