• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पांचवें दिन एक दर्जन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

dozen candidates file nomination in fifth day - Gonda News in Hindi

गोंडा।विधान सभा चुनाव को लेकर नामांकन के पांचवें दिन सोमवार को जिले के गोंडा सदर से भाकपा के ईश्वर शरण शुक्ला मेहनौन विधान सभा सीट पर सपा से विधायक नन्दिता शुक्ला के पुत्र और सपा के प्रत्याशी राहुल शुक्ला, भाजपा के विनय द्विवेदी, बसपा के अरशद अली तरबगंज से भाजपा के प्रेम नरायन पाण्डेय और कर्नलगंज से बसपा प्रत्याशी संतोष तिवारी मनकापुर से राम बिशुन आजाद व गौरा से निर्दल कुंवर बिक्रम सिंह सपा के राम प्रताप सिंह और कटरा बाजार से सपा के बैजनाथ दूबे व भाजपा के बावन सिंह ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया। यहां विधान सभा का चुनाव पांचवे चरण में हो रहा है। यहां नामांकन के लिए दो फरवरी से नौ फरवरी तक समय निर्धारित किया गया है। पहले दिन सात विधान सभा सीटों के लिए नामांकन के लिए बने कोर्ट पर रिटर्निग आफिसर उम्मीदवारों के आने का इंतजार करते रहे। एक मात्र गौरा से भाजपा के प्रत्याशी प्रभात वर्मा ने नामांकन किया था। दूसरेे दिन जिले के मेहनौन विधान सभा सीट पर सपा से विधायक नन्दिता शुक्ला के पुत्र और सपा के प्रत्याशी राहुल शुक्ला और तरबगंज से बसपा प्रत्याशी पप्पू सिहं व गौरा से बसपा के अबदुल कलाम मलिक और कटराबाजार से भाजपा के बावन सिंह ने अपने दर्जनों समार्थकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल किया था। तीसरे दिन किसी प्रत्याशी द्वारा नामांकन नहीं किया गया। जबकि चौथे दिन दो निर्दल ने परचा भरा। पांचवें दिन सोमवार को जिले के गोंडा सदर से भाकपा के ईश्वर शरण शुक्ला मेहनौन विधान सभा सीट पर सपा से विधायक नन्दिता शुक्ला के पुत्र और सपा के प्रत्याशी राहुल शुक्ला ने दूसरा सेट और कर्नलगंज से बसपा प्रत्याशी संतोष तिवारी मनकापुर से राम बिशुन आजाद व गौरा से निर्दल कुंवर बिक्रम सिंह, सपा के राम प्रताप सिंह और कटरा बाजार से भाजपा के बावन सिंह ने भी अपने दर्जनों समर्थकों के साथ नामांकन पत्र का दूसरा सेट दाखिल किया। इस दौरान कलेक्ट्रेट के आसपास जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था रही। जगह जगह बैरीकेडिंग कर भीड़ को परिसर के बाहर ही रखा गया। अपर जिलाधिकारी त्रिलोकी सिंह और अपर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह स्वयं परिसर में घूम-घूम कर सुरक्षा का जायजा लेते रहे।


कांग्रेस-सपा आमने-सामने गौरा से राम प्रताप ने सपा से किया नामांकन
विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और सपा में हुए गठजोड के बावजूद दोनों दलों के कई नेता गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रहे हैं। कई सीटों पर सपा और कांग्रेस दोनों के प्रत्याशियों ने नामांकन कर दिया है जिससे भ्रम की स्थिति बरकरार है। ताजा उदाहरण गोंडा की गौरा सीट का है जहां कांग्रेस 2012 के चुनावों में दूसरे नंबर पर थी। इस बार सपा-कांग्रेस गठबंधन में यह सीट कांग्रेस को दे दी गई और कांग्रेस का टिकट तरुण पटेल को मिलने के बाद सपा के कद्दावर नेता राम प्रताप सिंह ने दौड भाग कर सपा से टिकट लेकर लडने का फैसला कर लिया। कह सकते हैं गौरा में समाजवादी पार्टी व कांग्रेस समझौता टूट चुका है।

301 गौरा विधानसभा से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी तरूण चंद्र पटेल को घोषित कर दिया था और सीट समझौते में काग्रेस कोटे की रही पर इसके इतर सोमवार को राम प्रताप सिंह जो सपा से टिकट न मिलने पर नाराज होकर रालोद से चुनाव लडना चाहते थे। एक नाटकीय क्रम में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के रूप में राम प्रताप सिंह ने नामांकन कर अखिलेश व राहुल गांधी के चुनाव पूर्व समझौते को तोड दिया। सपा ने गौरा से अपना प्रत्याशी राम प्रताप सिंह को नामांकन किया है इस बात की पुष्टि करते हुए उन्होंने बताया कि सपा महासचिव राम गोपाल यादव ने उन्हें पार्टी का सिम्बल दिया है। यह भी चर्चा है कि मनकापुर सुरक्षित सीट पर भी कांग्रेस प्रत्याशी कमला सिसौदिया से विद्रोह कर सपा के रामविशुन आजाद को चुनाव लड़ाने की तैयारी में है। राम बिशुन ने भी सोमवार को नामांकन किया है।

[@ सपा में अखिलेश युग का सूत्रपात, इन पांच नेताओं के आए ‘अच्छे दिन’]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-dozen candidates file nomination in fifth day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dozen candidates, file nomination, fifth day, up election, up election 2017 , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gonda news, gonda news in hindi, real time gonda city news, real time news, gonda news khas khabar, gonda news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved