• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जब योगी आदित्यानाथ ने लगाई फटकार

doctors reprimand by bjp mp yogi adityanath - Gorakhpur News in Hindi

गोरखपुर । भाजपा सांसद योगी आदित्‍यनाथ शनिवार को बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज पहुंचे. उन्‍होंने जापानी बुखार या इंसेफ्लाइटिस से पीड़ित मरीजों का भी हाल जाना और मेडिकल कॉलेज में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं का जायजा लिया.


योगी ने वार्ड नंबर 100 में भर्ती इंसेफ्लाइटिस के मरीजों का हाल जाना और उनकी समस्‍याओं को पूछ उसे जल्‍द ठीक कराने का आश्‍वासन दिया. योगी ने इस वार्ड में बरती जा रही लापरवाही को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को फटकार भी लगायी.


योगी ने इसके आलावा केन्‍द्र सरकार की तरफ से बनवाये जा रहे सुपर स्‍पेशयलिटी अस्‍पताल का भी जायजा लिया. सांसद ने इंसेफ्लाइटिस वार्ड में मरीजों के साथ हो रही दिक्‍कतों के लिए प्रदेश सरकार को जिम्‍मेदार ठहराते हुए कहा कि केन्‍द्र सरकार जल्‍द ही कई नये विभागों को बनवाकर यहां पर आने वाले मरीजों को सुविधा देने का काम करेगी.


26 अगस्‍त को गोरखपुर में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के आने की जानकारी देते हुए योगी ने कहा कि, केंद्र सरकार पूर्वांचल में बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं को लेकर काफी गंभीर है, और यही कारण है कि वह गोरखपुर में एम्‍स के साथ मेडिकल कॉलेज को भी अपग्रेड किया जा रहा है.


गोरखपुर को एक और सौगात


केंद्र की मोदी सरकार गोरखपुर में एम्‍स की सौगात देने के बाद एक और तोहफा देने जा रही है, जिसमें मेडिकल कॉलेज समेत आठ सुपर स्पेशियलिटी विभाग बनाए जाएंगे.


इसमें न्‍यूरोसर्जरी, यूरोलॉजी, गैस्‍ट्रो सर्जरी, कार्डियोथोरेसिक वैस्‍कुलर सर्जरी, कार्डियोलॉजी, न्‍यूरोलॉजी, गैस्‍ट्रोइंट्रोलॉजी और नेफ्रोलॉजी शामिल हैं. केंद्र सरकार की कोशिश इसी साल इन आठों सुपर स्पेशियलिटी विभागों को शुरू करा देने की है, ताकि उसका चुनावी लाभ लिया जा सके.


दरअसल, आठों सुपर स्पेशिलिटी विभागों को मिला कर 200 बेड का सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बनाया जाएगा. हर विभाग में 25-25 बेड के वार्ड होंगे. अभी आठ विभागों से सम्बन्धित रोगियों को विशेषज्ञ उपचार और आपरेशन के लिए लखनऊ, दिल्ली या कहीं और जाना पड़ता है.


इस अस्पताल के निर्माण पर 150 करोड़ रुपये खर्च होंगे. बीआरडी में आठ सुपर स्पेशिलिटी विभाग खुलने का तीन साल से इंतजार किया जा रहा है.
प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत केन्द्र सरकार ने वर्ष 2013 में इसकी मंजूरी दी थी. सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में इन विभागों के अलावा अत्याधुनिक डायग्नोस्टिक सेंटर भी बनेगा.

यह भी पढ़े

Web Title-doctors reprimand by bjp mp yogi adityanath
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yogi adityanath, gorakhpur news, uttrapradesh news, baba raghavdas medical college, health department, , hindi news, news in hindi, hindinews, news hindi, breaking news in hindi, today news in hindi, gorakhpur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved