• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डीएनए टैस्ट की रिपोर्ट से लापता ध्रूव केस का हुआ खुलासा

DNA test report of the case was missing, revealing Pole - Shimla News in Hindi

शिमला। डीएनए टैस्ट की रिपोर्ट से लापता ध्रूव लखनपाल (27) केस का खुलासा हो गया है। 14 माह से लापता लोअर बाजार के कारोबारी ध्रूव लखनपाल की मृत्यु हो गई है। छह माह पहले शहर के कृष्णा नगर में मिला क्षत-विक्षत शव ध्रूव का ही था। इसका शव संदिग्ध हालात में पड़ा मिला था। अब डीएनए रिपोर्ट में अज्ञात शव का डीएनए ध्रूव से मैच हुआ है। दरअसल ध्रूव के लापता होने के बाद पुलिस को उसके कमरे से खून की बूंदें मिली थी, जिसकी फारेंसिक जांच हुई और वह ध्रूव की ही निकली। इसके बाद पुलिस ने शहर के कृष्णा नगर इलाके में एक शव गली-सड़ी हालत में बरामद किया, जिसकी पहचान करना संभव नहीं हो पा रहा था। लिहाजा जांच के लिए उसका डीएनए करवाया गया। फारेंसिक लैब जुन्गा के एक अधिकारी ने बताया कि शव का डीएनए ध्रूव की खून की बूंदों के डीएनए के साथ मिल गया है।
इस तरह लगभग एक साल के लंबे इंतजार के बाद यह बहुचर्चित मामला सुलझ गया है। सीआईडी इस मामले की जांच कर रही थी। गौरतलब है कि लोअर बाजार का 27 वर्षीय युवक धु्रव लखनपाल सात दिसंबर 2015 से लापता था। परिजनों के मुताबिक ध्रूव 7 दिसंबर की रात को अपने कमरे में सोया था और सुबह उसका कमरा देखा तो वह वहां से लापता था। पहले परिजनों को लगा कि शायद ध्रूव सुबह की सैर पर गया होगा लेकिन जब काफी देर बाद भी वह नहीं लौटा तो परिवार चिंतित हो गया।
इसके बाद उसकी तलाश शुरू हुई और शहर में संभावित जगहों के अलावा रिश्तेदारों के यहां भी तलाशा गया, जब युवक कहीं भी नहीं मिला तो परिजनों ने सदर थाना पुलिस को इसकी सूचना दी, वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। करीब 10 माह तक गुमशुदगी का यह मामला पुलिस के पास पड़ा रहा और हाईकोर्ट के आदेश के बाद बीते सितंबर माह में इसकी जांच सीआईडी को दी गई। जांच को आगे बढ़ाने के लिए सीआईडी ने अब एक विशेष जांच दल गठित किया था।

[@ Punjab election 2017- नशे के खिलाफ लड़ाई में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़]

यह भी पढ़े

Web Title-DNA test report of the case was missing, revealing Pole
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dna, test, report, case, missing, revealing, pole, shimla news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved