• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिला स्तरीय शिक्षक खेलकूद प्रतियोगिता संपन्न

District teacher thriving sports competition - jhunjhunu News in Hindi

झुंझुनूं। जिल में चल रही दो दिवसीय 30वीं शिक्षक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन शनिवार को हुआ। विभिन्न प्रतियोगिताओं में शिक्षक व शिक्षिकाओं ने अपना दम दिखया। बेस्ट एथलीट का पुरस्कार खानपुर की मीनूसिंह व सरिता को दिया गया।
इसके अलावा विभिन्न प्रतियोगिताओं में पहले और दूसरे नंबर पर रहे शिक्षक व शिक्षिकाओं को गोल्ड व सिल्वर मैडल दिए गए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीईओ सैकंडरी इजहार अहमद थे। उन्होंने बताया कि अकसर शिक्षकों की खेलकूद प्रतियोगिता औपचारिकता मात्र होती है। लेकिन इस बार की संख्या वास्तव में अच्छी थी और इससे अच्छे संकेत है। इस मौके पर उन्होंने शिक्षकों को एक ज्ञान की बात भी बता डाली।
उन्होंने कहा कि अकसर स्कूल से बाहर सरकारी काम के लिए शिक्षक जाते है तो डीएल मांगते है। यानि कि उपस्थिति प्रमाण पत्र। लेकिन शिक्षा विभाग में कहीं पर भी डीएल शब्द का उल्लेख नहीं हैं। यह केवल शिक्षकों की खुद की उपज है। जबकि या तो ऑन ड्यूटी या फिर ट्यूर। दो ही शब्दों का उल्लेख भविष्य में करने का आह्वान किया। उन्होंने इस मौके पर शिक्षकों को भी डीएल का फूल फॉर्म पूछी। लेकिन कोई भी जवाब नहीं दे पाया।


खास ख़बर Exclusive: सदियों पुरानी सोहराय को बचाने का बीड़ा उठाया महिलाओं ने See photos

यह भी पढ़े

Web Title-District teacher thriving sports competition
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: district, teacher, thriving, sports, competition, jhunjhunu, rajasthan hindi news , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jhunjhunu news in hindi

Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved