• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

माइनिंग फिर विवादों में, माफिया के खिलाफ एकजुट ग्रामीण

Dispute again about mining, villagers united against mafia - Yamunanagar News in Hindi

यमुनानगर। जिले में माइनिग फिर से विवादों के घेरे में है। दरसल यमुना नदी से सटे इलाकों में कई जगह पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र है लेकिन उसके बावजूद वहा दो से तीन फीट की आज्ञा की जगह दस दस फीट खुदाई माफिया धडल्ले से कर रहा है। ऐसे में शनिवार को लोगों का गुस्सा माइनिंग माफिया पर फूट पड़ा और पोक लाइन को रोककर वहां माइनिंग न करने की बात कह दी।

जिस पर अधिकारियों ने भी ग्रामीणों की बात पर सहमती जताते हुए माइनिंग पर रोक लगा दी। यमुनानगर में माइनिंग बार बार विवादों का कारण बन रही है पहले भी माइनिंग को लेकर उत्तर प्रदेश और हरियाणा आमने सामने हो गया था लेकिन अब हरियाणा के लोग फिर से माइनिंग को लेकर आपस में ही उलझने लग गए है।

यमुनानगर का औधर घाट जो कि बाढ प्रभवित क्षेत्र है वहा धडल्ले से माइनिंग हो रही है। हालांकि माइनिंग की अनुमति केवल यमुना नदी के बीच में करने की है लेकिन माफिया ने यमुना के किनारे पर लगती जमीन को भी खोद डाला है। हालांकि माइनिंग को लेकर लोगों को सिर्फ दो से तीन फीट ही खोदने की बात कही थी। ग्रामीणों का आरोप है कि यह ईलाका हर साल बाढ़ से प्रभावित होता है और ऐसे में यहां खुदाई करना खतरे से खाली नहीं है। यहां पर विभाग की आज्ञा से माइनिंग हो रही है।

[@ छेड़छाड़ का विरोध करने पर महिला को सरेआम पीटा, वीडियो वायरल]

यह भी पढ़े

Web Title-Dispute again about mining, villagers united against mafia
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, haryana, haryana news, mining mafia, yamunanagar, yamunanagar news, yamuna river, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, yamunanagar news, yamunanagar news in hindi, real time yamunanagar city news, real time news, yamunanagar news khas khabar, yamunanagar news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved