• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

DRI की रेड में 340 किलो सोने की कालाबाजारी का खुलासा और....

दिल्ली। राजस्व खुफिया निदेशालय ने ब्लैकमनी को खपाने की सूचना पर एक कंपनी पर छापेमारी की। इस कंपनी ने नोटबंदी के बाद कई सौ किलो सोना घरेलू बाजार में डायवर्ट कर बेच दिया। सूचना पर राजस्व खुफिया निदेशालय ने श्री लालमहल लिमिटेड कंपनी के दिल्ली और नोएडा स्थित कई ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाही की।

छापेमारी में सामने आया कि इस कंपनी ने नोटबंदी के बाद ड्यूटी फ्री 130 करोड मूल्य का लगभग 340 किलो सोना घरेलू बाजार में डायवर्ट कर बेच दिया है। साथ ही जांच में डीआरआई की टीम ने 80 किलो चांदी भी बरामद की। छापेमारी के दौरान पुलिस को 2 करोड 60 लाख की नगदी भी बरामद हुई है।

इसमें से 12 लाख के नोट नए हैं, शेष 500 और 1000 के पुराने नोट हैं। डीआरआई की टीम को जांच में पता चला कि नोटबंदी के एलान के बाद कंपनी ने अपनी ही एक फर्म को काफी बडी मात्रा में नगदी आरटहजीएस किया है, जिसका इस्तेमाल एमएमटीसी से सोना खरीदने में किया गया है। सोने की इस खरीद फरोख्त में 500 और 1000 के पुराने नोट दिए गए।


[@ अनोखी शादी: दूल्हा और दूल्हन क्रिकेट खेलकर शादी के बंधन में बंधे]

यह भी पढ़े

Web Title-directorate of revenue intelligence raid on shri lalmahal limited found illegal 340 kg gold sell
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: directorate of revenue intelligence raid, shri lalmahal limited, illegal 340 kg gold sell, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved