• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

‘डायलॉग विद इंडस्ट्री स्टेक होल्डर’ थीम पर वर्कशॉप 21 को

Dialogue With industry stakeholders theme  workshop on 21 september - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जलदाय मंत्री किरण माहेश्वरी की अध्यक्षता में 21 सितंबर को दुर्गापुरा के स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ एग्रीकल्चर मैनेजमेंट (सियाम) में ‘डायलॉग विद इंडस्ट्री स्टेक होल्डर’ थीम पर एक वर्कशॉप का आयोजन होगा। इसमें राज्य और देश के अलावा अंतरराष्ट्रीय स्तर के संवेदक हिस्सा लेंगे। वर्कशॉप का उद्देश्य उपापन नियमों व अन्य राज्यों में निविदा प्रावधानों पर चर्चा करना तथा परियोजनाओं से जुड़े संवेदकों के समक्ष आ रही व्यावहारिक परेशानियां जानना और सुझाव लेना रहेगा।
कार्यक्रम के अनुसार सुबह 10 से शाम 5:30 तक चलने वाली कार्यशाला का शुभारंभ अतिरिक्त मुख्य सचिव (इंफ्रा) डी.बी. गुप्ता के संबोधन से होगा। इसके बाद सचिव संदीप वर्मा कार्यशाला की प्रस्तावना और सामयिकता पर चर्चा करेंगे। इस दौरान जलदाय मंत्री किरण माहेश्वरी उन संवेदकों से चर्चा करेंगी, जो जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग से रजिस्टर्ड हैं। इस दौरान विभाग द्वारा लागू शर्तों और नियमों में बदलाव लाने, ठेका सबलेट और जेवी प्रोविजन, भुगतान के आसान आदान-प्रदान और अन्य विषयों पर चर्चा की जाएगी।
कार्यशाला के आयोजन का उद्देश्य प्रदेशभर में लोक निर्माण के विभागों से जुड़े उन संवदेकों से रूबरू होना है, जो विभाग की बड़ी पेयजल परियोजनाओं से जुड़े हुए हैं। उनसे काम के दौरान आने वाली समस्याओं और सुझावों पर ओपन डिस्कशन होगा, ताकि कार्यों में गति आए और परियोजनाओं का काम जल्द से जल्द पूरा हो।
उल्लेखनीय है कि लोक उपापन विनियमों के अंतर्गत उपापन प्रक्रियाओं में एकरूपता लाने के लिए वित्त विभाग को सलाह देने के लिए मुख्य वक्र्स डिपार्टमेंट्स के सचिवों का स्थाई वर्किंग गु्रप गठित किया गया है। इसके सदस्य सचिव वित्त सचिव (बजट) हैं एवं इस गु्रप में सचिव जलदाय विभाग के अलावा सचिव सार्वजनिक निर्माण विभाग तथा अतिरिक्त सचिव जल संसाधन विभाग सदस्य हैं। इस कमेटी की अब तक दो बैठक भी हो चुकी हैं।

यह भी पढ़े

Web Title-Dialogue With industry stakeholders theme workshop on 21 september
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kiran maheshwari- phed, minister, dialogue, industry, stake, holders, theme, workshop, 21, september, jaipur, rajasthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved