• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

धर्मशाला में मोदी पर दहाडे राहुल, कहा भारत को दो हिस्सों में बांटा

Dharamsala Dhade Rahul Modi, said India is divided into two halves - Kullu News in Hindi

धर्मशाला। कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में कांग्रेस सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर आयोजित रैली को सम्बोधित कर रहे थे । उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी हिंदुस्‍तान के गरीब, किसान, मिडिल क्‍लास के खिलाफ एक कदम है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी देश के अमीर परिवारों को लाभ पहुंचाने के लिए की है। नोटबंदी के कारण ज्यादा परेशानी किसानों, गरीबों व छोटे व्यापारियों को झेलनी पड रही है।
राहुल ने कहा कि मोदी ने हिमाचल प्रदेश की हैट उतार दी है, नोटबंदी ने हॉर्टिकल्‍चर, एग्रीकल्‍चर और ट्यूरिज्‍म को जबरदस्‍त चोट पहुंचाई है। मध्‍य प्रदेश, झारखंड और छत्‍तीसगढ़ में मोदी सरकार ने आदिवासियों की जमीन ले ली, जिस कारण वह दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हो गए हैं। मोदी ने भारत को दो हिस्‍सो में बांट दिया है एक तरफ एक प्रतिशत अमीर है और दूसरी ओर 99 प्रतिशत मिडिल क्‍लास व गरीब लोग हैं। अमीरों को लाभ पहुंचाने के लिए उन्होंने नोटबंदी कर आम जनता को परेशान कर दिया है।
राहुल गांधी ने कहा कि नोट का कोई रंग नहीं होता, एक तरफ ईमानदार और दूसरी तरफ बेईमान लोग। अगर नोट बेईमान के हाथ गया तो वो जादू से काला हो जाता है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्‍तान में सिर्फ 6 प्रतिशत कालाधन कैश में है और 94 प्रतिशत रियल इस्‍टेट, सोने और विदेशी बैंकों में है। जो व्‍यक्ति काला धन जमा करता है वह केवल कैश में नहीं रखता है बल्कि रियल इस्‍टेट, ज्‍वैलरी में रखता है।
उन्‍होंने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि स्विस बैंक की दी हुई लिस्‍ट उन्‍होंने पार्लियामेंट में क्‍यूं नहीं रखी, हालांकि कांग्रेस उनसे इस बारे मांग करती रही लेकिन उन्हें वहां पर बोलने नहीं दिया गया।कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने दिल्‍ली भाजपा के लोगों को लड्डू बांटने के फैसले पर भी चुटकी ली ओर कहा कि गरीब लोग लाइन में लगे हुए थे और भाजपा ने उनको तीन रुपये का लड्डू दिया और विजय माल्‍या 1200 करोड़ का लड्डू लेकर विदेश चले गए। विजय माल्य अब 1200 करोड रुपए का लड्डू खाने के बाद विदेशों में मजे से रह रहे हैं।
इस मौके पर राहुल गांधी ने प्रदेश सरकार के चार सालों की उपलब्धियों की पुस्तक का विमोचन किया। बाद में उन्होंने नगरोटा बगवां के मस्सल गांव में राजीव गांधी इंजीनियरिंग कालेज भवन का उद्घाटन करने के साथ-साथ पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा का भी लोकार्पण किया। [@ खत्म होगी कैश की किल्लत, 500 के नोट की छपाई 3 गुना बढाई]

यह भी पढ़े

Web Title-Dharamsala Dhade Rahul Modi, said India is divided into two halves
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dhade, rahul modi, said india, divided, halves, kangra news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved