• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

खास खबरExclusive:तमाम कोशिशों के बावजूद क्यों नहीं हो पा रहा रक्षा क्षेत्र में निवेश

Exclusive । उमाकांत त्रिपाठी । दिल्ली । तमाम कोशिशों के बावजूद रक्षा क्षेत्र में अगर निवेश नहीं हो पा रहा है तो ये सरकार के लिए चिंताजनक है साथ उस नीति निर्धारण पर भी सवाल है जो बार बार एफडीआई को लेकर कहा जाता रहा है। दरअसल सरकार तो चाहती है कि रक्षा क्षेत्र में निवेश हो लेकिन इसके नहीं होने के पीछे कई ऐसे तत्व जिम्मेवार है जिसकी समीक्षा होना जरूरी हो गया है। देश में रक्षा उत्पादन में तेजी लाने के लिए डीआरडीओ और आर्डिनेंस फैक्ट्री बोर्ड को निजी क्षेत्र के साथ मिलकर हथियार निर्माण की इजाजत देने का प्रस्ताव है।
योजना यह है कि डीआरडीओ की तकनीक, आडिर्नेंस फैक्ट्रियों के ढांचे और निजी क्षेत्र के निवेश से न सिर्फ देश की जरूरत के लिए हथियार बनाए बल्कि उन्हें दूसरे देशों को बेचा भी जाए। तमाम प्रयासों के बावजूद रक्षा क्षेत्र में विदेशी निवेश नहीं आ पा रहा है। निजी क्षेत्र भी अकेले बड़े निवेश के पक्ष में नहीं है। लासंन एंड टुब्रो, महेन्द्रा, रिलायंस, टाटा आदि कंपनियों की तरफ से दिचलस्पी तो दिखाई गई है, पर वह कुछ ही क्षेत्रों में सीमित है। जबकि सरकार चाहती है कि हर रक्षा सामग्री देश में निर्मित हो।

यह भी पढ़े :छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले टीचर की धुनाई, प्रबंधन नहीं करता था कोई कार्रवाई

यह भी पढ़े :जुर्म की दुनिया में छात्र क्यों रख रहे हैं क़दम ? आप भी पढ़ें

यह भी पढ़े

Web Title-Despite all efforts why cannot invest in defense sector
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi, despite all efforts why cannot invest in defense sector, defense sector, why cannot invest in defense sector, invest in defense sector, efforts for invest in defense sector, khas khabar exclusive, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved