• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देना बैंक की बुधवार को प्रदेशव्यापी हड़ताल

Dena Bank state wide strike - Jaipur News in Hindi

जयपुर। देना बैंक एम्पलाईज यूनियन एवं देना बैंक ऑफिसर्स यूनियन राज के प्रदेशव्यापी आव्हान पर बुधवार को एक दिवसीय प्रदेशव्यापी हड़ताल रहेगी। हडताली कर्मचारी एवं अधिकारी अपने अपने केन्द्रों पर और जयपुर में पाचं बत्ती शाखा के समक्ष सुबह 10.30 बजे एकत्र होकर प्रदर्शन करेगें।
देना बैंक एम्पलाईज यूनियन के महासचिव एवं देना बैंक ऑफिसर्स यूनियन के चेयरमैन लोकेश मिश्रा ने बताया कि लम्बे समय से कथित रुप से देना बैंक का प्रबन्धन निरंकुश, एवं दोहरी एवं वैमनस्य नीतियों पर चल रहा है, समझौतों का उल्लंघन कर रहा है। बैंक में करोडों रुपयों के डूबत ऋणों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कारगर कार्यवाही करने की बजाय उन्हें आश्रय दे रहा है ।
क्षेत्रीय श्रमायुक्त, केन्द्रीय, जयपुर ने हस्तक्षेप करते हुए बैंक के प्रधान कार्यालय से महाप्रबन्धक, कार्मिक को तीन बार नोटिस भेजकर तलब किया जिसमें 7 नवम्बर को अन्तिम समझौता वार्ता में भी वे नहीं आये और प्रबन्धन की असंवेदनशीलता के चलते संयुक्त समझौता वार्ता असफल होने से 9 नवम्बर की हडताल नहीं टली। मिश्रा का आरोप है कि जहंा देश के प्रधानमंत्री नियोजकों को अपने मातहत कर्मचारियों के प्रति संवेदनशील होने की सलाह दे रहे हैं, उच्चतम न्यायालय की ताजा नजीर में अस्थाईकर्मियों का शोषण रोकते हुए उन्हें पूर्ण वेतन देने का निर्णय दिया गया है, केन्द्र सरकार भ्रष्टाचार उन्मूलन चाहती है, वहीं देना बैंक जयपुर का अंचल प्रबन्धन इन सभी मोर्चों पर तानाशाहीपूर्ण रवैया अपनाये हुए है और प्रधान कार्यालय उन्हें संदिग्ध प्रश्रय दे रहा है! ऐसे में जिम्मेदार संगठनों के पास हडताल एक अन्तिम हथियार है। 9 नवंबर की हडताल से भी प्रबन्धन का रवैया ठीक नहीं होने पर दिसम्बर में 22 एवं 23 तारीख को दो दिन की हडताल फिर की जायेगी। उधर देना बैंक में बंगाल, बिहार एवं झाडखण्ड में भी 9 नवम्बर को हडताल रहेगी और देश भर में देना बैंक के कार्यालयों के समक्ष ऑल इण्डिया देना बैंक एम्पलाईज कोऑर्डीनेशन कमेटी ने इन हडतालों के समर्थन में प्रदर्शन करने का आव्हान किया है।



यह भी पढ़े :RJ से छेड़खानी, कहा अब इलाहाबाद में काम नहीं करूंगी, DM ने रोका, SEE PIC

यह भी पढ़े :मरने से पहले बेटी ने सुनाया ससुराल में खुद को जिंदा जलाने का सच...

यह भी पढ़े

Web Title-Dena Bank state wide strike
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur news, dena, bank, state, strike, rajasthan hindi news , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved