• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नोटबंदी सबसे विनाशकारी तबाही:सदाशिवम

तिरूवनंतपुरम। केरल के राज्यपाल पी सदाशिवम ने गुरूवार को केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई नोटबंदी को भारत के वित्तीय इतिहास की सबसे विनाशकारी तबाही में से एक बताया। राज्यपाल ने यह टिप्पणी साल के पहले विधानसभा सत्र के उद्घाटन भाषण के दौरान की। उन्होंने पिछले चार महीने का वर्णन करते हुए कहा, 8 नवंबर 2016 को भारत सरकार ने नोटबंदी का हठपूर्वक आवेशपूर्ण संस्करण लागू किया, जिसने चुनिंदा तरीके से 500 और 1000 रूपये के नोट को प्रचलन से बाहर कर दिया।
उन्होंने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि केंद्र सरकार पुराने नोटों को बदलने के लिए किसी ठोस प्रणाली की स्थापना करने में नाकाम रही। उन्होंने कहा कि इस कदम को प्रकट रूप में प्रणाली से काले धन को निकालने वाला बताया। नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए सदाशिवम ने बैंक खातों से नकद निकासी पर 24,000 रूपये की सीमा को क्रूर और निर्दयी फैसला बताया। उन्होंने कहा कि संविधान द्वारा जिन अधिकारों की सुरक्षा की गई है उसे महज एक कार्यकारी आदेश द्वारा हवा में उडा दिया गया।

[# आमजन से दूर है दुनिया का तीसरा बड़ा खजाना]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-demonetisation most devastating: kerala governor sadashivam
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: demonetisation, devastation, kerala, governor, sadashivam, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved