• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मृतक के खाते में 7 लाख डाल चेक से निकाले, व्यापारी गिरफ्तार

dealer arrested for fraudulence by SOG - Jaipur News in Hindi

जयपुर। एक व्यापारी ने मृत युवक के खाते में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 7 लाख रुपए की ब्लैकमनी जमा कराने के बाद उसके पहले से हस्ताक्षरशुदा चेकों से निकलवा लिए। एसओजी ने जांच के बाद आरोपी गंगापुर सिटी निवासी गोपाल गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा और बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत के बारे में पूछताछ होगी। एसओजी की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि गंगापुर सिटी निवासी 32 वर्षीय वीरेंद्र की 13 नवंबर को मौत हो गई थी। उसका पीएनबी में खाता था। मौत के बाद उसके खाते में गोपाल गुप्ता ने 7 लाख रुपए जमा कराए और फिर निकलवा लिए। एसओजी को आरोपी के घर व कार्यालय की तलाशी में 1.25 लाख रुपए नकद मिले। ये सभी रुपए 2-2 हजार रुपए के नोट में थे। एडिशनल एसपी ललित शर्मा ने बताया कि एसओजी कार्यालय में सीता देवी ने शिकायत की थी कि उसके बेटे की नोट बंदी होने के बाद मौत हो गई थी। घर पर उसकी बैंक पासबुक मिलने के बाद परिजनों ने बैंककर्मियों से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि खाते में कुछ भी पैसे नहीं हैं, लेकिन, कुछ दिनों पहले 7 लाख रुपए जमा हुए थे, जो बाद में चेक से निकाले गए। तब वीरेंद्र के परिजनों ने एसओजी कार्यालय पहुंच शिकायत दर्ज कराई। एसओजी ने जांच पड़ताल की तो सामने आया कि वीरेंद्र स्लेट फैक्ट्री में काम करता था और उसके संचालक गोपाल गुप्ता हैं। गुप्ता ने सभी कर्मचारियों के बैंक में खाते खुलवा रखे थे और उनसे हस्ताक्षर करवाकर चेकबुक अपने पास रख ली थी, ताकि ब्लैकमनी को उनके खातों में जमा करवाकर वापस निकलवा सके। गुप्ता ने पीएनबी कर्मचारियों से मिलीभगत कर वीरेंद्र के खाते में रुपए जमा कराए और फिर निकलवाए। गोपाल गुप्ता का गंगापुर सिटी में एक प्राइवेट स्कूल भी है।
5 सप्ताह में कैसे निकले बैंक से 7 लाख रुपए
नोटबंदी के बाद सरकार ने घोषणा की थी कि एक सप्ताह में बैंक खाताधारक केवल 24 हजार रुपए ही निकलवा सकता है, जबकि गोपाल गुप्ता ने 5 सप्ताह में 7 लाख रुपए मृतक वीरेन्द्र के खाते से निकलवा लिए। जबकि नियमानुसार 5 सप्ताह में केवल 1 लाख 20 हजार रुपए निकाल सकते थे। एसओजी जांच कर रहा है कि गुप्ता ने 5.80 लाख रुपए ज्यादा बैंक से कैसे निकलवाए क्योंकि यह बैंककर्मियों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं था।


ग्राम्य देव ने की राजनीति में भारी उथल पुथल की भविष्यवाणी

यह भी पढ़े

Web Title-dealer arrested for fraudulence by SOG
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dealer, arrested, fraudulence, sog, jaipur, jaipur news, news of jaipur, crime, note ban, rajasthan news, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, breaking news of rajasthan, news of rajasthan, hindi news in rajasthan, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved