• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जनप्रतिनिधि कैशलैस सोसाइटी निर्माण में करें सहयोग-डीसी

DC appeal to public represntative to support cashless society - Fatehabad News in Hindi

फतेहाबाद।।प्रदेश में लोगों को डिजिटल भुगतानों के प्रयोग बारे जागरूक एवं प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से वीरवार को लघु सचिवालय स्थित बैठक कक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों, जन प्रतिनिधियों को इंटरनेट बैंकिंग, विभिन्न मोबाइल ऐप, पेटीएम, मोबाइल क्विक इत्यादि के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इस बारे विस्तार से जानकारी देते हुए उपायुक्त एन के सोलंकी ने कहा कि करंसी छपाई में सरकार का काफी पैसा खर्च होता है।


अगर आमजन नकद लेनदेन की बजाय कैश लैस लेनदेन करें तो हजारों करोड़ रुपये बचाए जा सकते हैं। बचाए गए इन रुपयों का इस्तेमाल जरूरतमंद लोगों के लिए योजनाएं लागू करने में किया जा सकता है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वे कैश लैस सोसाइटी के लिए लोगों को जागरूक करेें और उन्हें डिजिटल भुगतानों बारे जानकारी दें। उन्होंने कहा कि कैशलेस सुविधा होने से लोगों के समय और अन्य साधनों के प्रयोग की बचत भी होगी।

इसके अलावा उन्हें बार-बार बैंक के चक्कर भी नहीं लगाने पड़ेंगे। बैठक में जनता को डिजिटल भुगतानों के प्रति जागरूक व प्रोत्साहित करने के लिए आज बैंक के प्रतिनिधियों ने स्लाईड प्रेजेंटेंशन के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया। इस प्रशिक्षण में विभिन्न डिजीटल भुगतानों को करने के लिए मोबाईल ऐप, इंटरनेट बैंकिंग इत्यादि के माध्यम से उपस्थितजन जानकारी दी गई।


खास खबर Exclusive: कई गलियों में बार बार बिका किशोर, पढ़ कांप जाएगी रूह

यह भी पढ़े

Web Title-DC appeal to public represntative to support cashless society
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: hindi news, haryana, haryana news, fatehabad, fatehabad news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, fatehabad news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved