• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

"वरदा"का कहर:चेन्नई में10CM बारिश, 7 की मौत,इसरो केंद्र को क्षति नहीं

चेन्नई। बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण बना चक्रवाती तूफान ‘वरदा’ सोमवार दोपहर करीब सवा दो बजे तमिलनाडु के चेन्नई तट से टकरा गया। तूफान से मची तबाही में सात लोगों के मारे जाने की खबर है। तटीय क्षेत्र से दो मछुआरों के लापता होने की भी खबर है। 100-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाओं और तेज बारिश के कारण तमिलनाडु के उत्तरी तटीय क्षेत्रों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

वरदा से आई तेज हवाओं में सैकड़ो पेड़ उखड़ गए। बहुत से पेड़ टूटकर सड़कों पर और वहां से गुजर रहे वाहनों पर गिर गए। शहर में कई जगहों से यातायात जाम की खबरें हैं।करीब डेढ घंटे तक 140 किमी घंटे की गति की हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश करते हुए तूफान तीसरे पहर चेन्नई शहर को पार कर गया है व तमिलनाडं के अंदरूनी जिलों की ओर बढ गया है। चेन्नई में 10 सेमी पानी बरसा व सात लोगों की जानें गई हैं। दो मछुआरों के लापता होने की खबर है।सोमवार शाम शहर में हवा की गति 15 से 25 किमी प्रति घंटा थी। मौसम विभाग का कहना है कि तूफान के आधी रात बाद मंद पडने की संभावना है।
और एक तूफानी परिसंचार बनने के आसार...

बताया गया कि रविवार शाम से सोमवार शाम तक चेन्नई में 16सेमी बारिश हो चुकी है। मौसमविदों का कहना है कि 20 दिसंबर तक बंगाल की खाडी में और एक तूफानी परिसंचार बनने के आसार हैं।

इसरो के रॉकेट प्रक्षेेपण केंद्र को क्षति नहीं...

बताया गया कि श्रीहरिकोट्टा स्थित इसरो के रॉकेट प्रक्षेेपण केंद्र को तूफान से कोई क्षति नहीं हुई है। श्रीहरिकोट्टा चेन्नई से 105 किमी दूर है व तूफान जहां तट से टकराया वह क्षेत्र इसरो केंद्र के समीप है लेकिन इसरो के वैज्ञानिकों ने समय रहते सारे एहतियाती उपाय कर लिए ताकि सारे उपकरण आदि सुरक्षित रह सके।

वरदा तूफान की वजह से सभी विमानों का रास्ता बदल दिया गया है या उड़ानें रोक दी गई हैं। चेन्नई में स्थानीय रेल सेवा भी निरस्त कर दी गई हैं। यहां एनडीआरएफ की 7 टीमें तैनात की गई हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम ने सरकारी एजेंसयिों से स्थिति का जायजा लिया है। सीएम ने तमिलनाडु के मछुआरों को समुद्र में न जाने और लोगों को घरों के बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है। आंध्र प्रदेश में भी तटीय इलाकों में अगले 36 घंटे तक मछुआरों को समुद्र की तरफ न जाने की हिदायत दी गई है।




-> डिजिटल पेमेंट अपनाओ,ईनाम पाओ: सरकार लाएगी इन्सेन्टिव स्कीम

यह भी पढ़े

Web Title-Vardah storm havoc in Tamil Nadu, killing four people, sullen trees, power failure
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cyclone vardah, cyclone vardah to hit tamil nadu and andhra today, navy and govt agencies on alert, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chennai news, chennai news in hindi, real time chennai city news, chennai news khas khabar, chennai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved