• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जनता को रुला रहा दो हजार का नया नोट

cry for the people of two thousand new note - Kangra News in Hindi

कांगड़ा । जिला कांगड़ा मे नोटबंदी को लेकर प्रतिदिन लोगों की परेशानियां कम होने की बजाए बढ़ती ही जा रही हैं। लोगों का कहना है कि दूध, सब्जी, अनाज तथा अन्य जरूरी वस्तुएं खरीदने व बिल जमा करवाने के लिए दो हजार के नोट किसी भी काम के नहीं हैं, जब तक पांच सौ के नोट पूरी तरह उपलब्ध न हों। लोगोंं का कहना है कि मोदी का नोटबंदी का निर्णय तो सही था लेकिन इस के पूरे प्रबंध न करना लोगों के लिए भारी दिक्कतें आ रही हैं।
अब पहली तारीख के इंतजार में कर्मचारी, दिहाड़ीदार कर्मचारी, रोज अपनी दिहाड़ी लगाने वाले मजदूर व पेंशनधारकों को पूरी पगार न मिलने से और भी भारी परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। चाहे समस्त देश भर में करैंसी की कमी के चलते लोग रोजाना बैंकों के चक्कर लगा रहे हों और सीमित धनराशि लेने को मजबूर हों । परंतु पहली दिसंबर को रिटायर हुए उम्र दराज व्यक्ति 80 की उम्र में भी बैंकों में अपनी पेंशन लेने के लिए कब तक सब्र का प्याला पीते रहेंगे।
3 दिसंबर को स्थानीय पंजाब नैशनल बैंक में चंगर क्षेत्र से आए हुए जैसी राम गांव भलूणा जैसे ही अपनी पेंशन लेने के लिए लंबी लाईन में खड़े हुए तो उन्हें पता चला कि केवल दो हजार रुपये ही मिल पाएंगे। उनके होश फाख्क्ता हो गए तथा कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कालाधन निकालने के लिए नोटबंदी कर दी है वह तो सही है परंतु बूढ़े पेंशनधारकों को तो एक मुश्त पेंशन दी जानी चाहिए। इसी तरह रिटायर विरेंद्र कुमार पठियार, बजुर्ग आर्मी रिटायर सुभाष आनरेरी कैप्टन, राजेंद्र कुमार सेवानिवृत कानूनगो का कहना है कि सरकार वरिष्ठ नागरिकों को हर सुविधा उपलब्ध करवाने की बाते करती हैं तो इस उम्र में बैंकों के चक्कर लगाना कहां तक उचित है।
पीएनबी नगरोटा बगवां के वरिष्ठ प्रबंधक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि चंडीगढ़ से ही कैश कम मात्रा में आ रहा है तथा गत दिन पेंशनरों व अन्य को 10-10 हजार रुपये भी दिए गए। कैश कम होने की वजह से दो-दो हजार रुपये देना पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जैसे ही पूरा कैश उपलब्ध होने लगेगा लोगों को पूरे पैसे दिए जाएंगे।
बाबा बनकर दरिंदा लूटता रहा बेटियों की आबरू , महीनों बाद खुला राज

यह भी पढ़े

Web Title-cry for the people of two thousand new note
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cry, people, two thousand, new note, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kangra news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved