• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गठबंधन के लिए कांग्रेस ने सपा से मांगी 100 सीटें व डेप्युटी CM पोस्ट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन करने के लिए 100 सीटें और उप-मुख्यमंत्री पद की मांग की है। ऐसी शर्तें रखकर वह खुद को चुनाव में मजबूत दावेदार दिखाना चाहती है। कांग्रेस नेताओं को लगता है कि मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले और उसके बाद लोगों को हो रही दिक्कत के चलते चुनाव का प्लॉट बदल गया है। उनके मुताबिक, भाजपा को इसका राज्य में नुकसान उठाना पड़ेगा। कांग्रेस का मानना है कि ऐसे में समाजवादी पार्टी और बसप के लिए वह कहीं ज्यादा प्रासंगिक हो गई है।
कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘मुलायम सिंह की पार्टी जानती है कि कांग्रेस को पार्टनर बनाने पर भाजपा के खिलाफ उसे यादव-मुस्लिम वोटरों को एकजुट करने में मदद मिलेगी। अगर बसपा हमारे साथ मिलकर चुनाव लड़ती है तो उसे भी दलित-मुस्लिम वोटरों को गोलबंद करने में मदद मिलेगी। हालांकि, अभी हम सिर्फ समाजवादी पार्टी से बात कर रहे हैं।’ पार्टी के एक सूत्र ने बताया कि अगर कांग्रेस यूपी में अकेले चुनाव लड़ती है तो वह भले ही 100 सीटें ना जीते, लेकिन इससे समाजवादी पार्टी और बसपा का खेल बिगड़ सकता है। पार्टी इसे ‘बारगेनिंग पावर’ मान रही है।

यह भी पढ़े

Web Title-congress seeks 100 seats for pact with sp in up election
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, seeks, 100 seats, for pact with sp, up election, lucknow, delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved