• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रदेश की कांग्रेस सरकार में चल रहा माफिया राज : धूमल

Congress government in the state under the rule Mafia: Dhumal - Kullu News in Hindi

कुल्लू(धर्मचंद यादव)। जिला मुख्यालय कुल्लू के ढालपुर मैदान में आयोजित माफिया राज हटाओ रैली को सम्बोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमन ने कार्यकर्ताओं से आहवाहन किया कि प्रदेश में कमल खिलाओ और भाजपा सरकार लाओ। इससे प्रदेश का विकास होगा लेकिन प्रदेश में जो वर्तमान वीरभद्र सिंह सरकार चल रही है वह पूरी तरह से माफिया राज से भरपूर है। जिससे आम जनता दुःखी है। प्रदेश में विकास पूरी तरह से ठप्प पडे हुए हैं और यह सरकार सिर्फ शिलान्यास करने पर ही जोर दे रही है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी ने फैसला लिया है कि इस भ्रष्ट सरकार के खिलाफ प्रदेश भर में 100 रैलियां की जाएगीए जिसका बिलासपुर से आगाज कर दिया गया है और कुल्लू की यह रैली दूसरी है इसके बाद प्रदेशभर में रैलियों का आयोजन होगा। इन रैलियों का मकसद प्रदेश सरकार के जिन मंत्रियों और विधायकों ने भ्रष्टाचार किया है और भारतीय जनता पार्टी ने उसकी चार्जशीट बनाकर राज्यपाल को सौंपी है उन आरोपों को सार्वजिनक करना है।
धूमल ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि जबसे कांग्रेस सरकार प्रदेश में बनी है तब से कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। कुल्लू के बंजार से दिल्ली की खुफिया एजेंसियां आईएसआईएस के एजेंट को गिरफ्तार करती है लेकिन हिमाचल पुलिस को इतने लम्बे समय में इसकी भनक तक नहीं लगी। सोलन के सुबाथु स्थित मिल्ट्री कैम्प में आईएसआईएस के पोस्टर लगे, नाहन में हथियार पकडे गए लेकिन इन मामलों में कानूनी कार्रवाई क्या हुई किसी को कोई पता नहीं है।
प्रो. धूमल ने कहा कि प्रदेश की इस सरकार को माफिया राज नाम इसलिए दिया गया क्योंकि प्रदेश में भू-माफिया, खनन माफिया, वन माफिया, ड्रग्ज माफिया और शराब माफिया का बोलबाला है और प्रदेश की सरकार इसे संरक्षण दे रही है। माफिया के खिलाफ कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं की जा रही है। ऐसे में इस सरकार को माफिया राज की सरकार का नाम दिया गया है।
धूमल ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने महात्मा गांधी के नाम पर देश को लूटा है। उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार ने प्रदेश भर के स्कूली बच्चों के लिए अटल बर्दी योजना शुरू की थी और साल में दो बार वर्दी बांटी जाती थी साथ में सिलाई के लिए भी 100 रुपए दिए जाते थे लेकिन कांग्रेस सरकार ने इस योजना को नाम महात्मा गांधी वर्दी योजना रख दिया लेकिन उपर से वर्दी की सिलाई के लिए दिए जाने वाले पैसे भी बंद कर दिए।
प्रदेश में भ्रष्टाचार में संलिप्त मंत्रियों की सरकार : सत्ती
रैली को सम्बोधित करते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्ट्राचार में संलिप्त मंत्रियों की सरकार चल रही है और भाजपा ने कांग्रेस सरकार के मंत्रियों और विधायकों की जो चार्जशीट तैयार की है उसमें इस सरकार के मुख्यमंत्री समेत 41 मंत्री, विधायक और सीपीएसए बोर्डों के अध्यक्ष आदि शामिल है। ऐसे में इस सरकार से प्रदेश के विकास की क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने कहा कि पिछले चार सालों में भाजपा ने कांग्रेस सरकार के भ्रष्टाचार को समय-समय पर उजागर किया है। लिहाजा, इस बार भी सरकार के मंत्रियों और विधायकों के खिलाफ तैयार चार्जशीट को राज्यपाल को सौंपा गया है और अब इस चार्जशीट को जनता के बीच लाने का काम किया जा रहा है।

[# 12 देशों में कुल्लू के युवाओं की रिश्तेदारी, 50 युवक-युवतियों ने रचाई विदेशियों से शादी]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Congress government in the state under the rule Mafia: Dhumal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, government, state, under, rule, mafia, kullu news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kullu news, kullu news in hindi, real time kullu city news, real time news, kullu news khas khabar, kullu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved