• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उद्यमी में आत्मविश्वास के साथ सकारात्मक सोच को आवश्यकता: भदेल

confidence in entrepreneurs need to think positively - Ajmer News in Hindi

अजमेर। महर्षि दयानन्द सरस्वती विश्वविद्यालय के उद्यमिता एवं लघु व्यवसाय प्रबंध केन्द्र के तत्वाधान में पांचवी द्विवार्षिक अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी ‘उद्यमिता’ का आयोजन किया गया । पर्यटन एवं पर्यावरण की दो दिवसीय संगोष्ठी का समापन समारोह एक तकनीकी सत्र के सम्पन्न हुआ। तकनीकी सत्र में कुल 18 शोधपत्र प्रस्तुत किये गये। संगोष्ठी की मुख्य अतिथि महिला एवं बालविकास विभाग राज्यमंत्री अनिता भदेल रहीं। कार्यक्रम में शैक्षिक एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अनुसंधान अधिकारी हनुमान सिंह राठौड़ जिला कलेक्टर गौरव गोयल सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे ।
समारोह में मंत्री अनिता भदेल ने तकनीकी शिक्षा के साथ साथ उद्यमिता को बढ़ावा देने की बात कहा कि उद्यमिता से पर्यावरण को किस प्रकार संरक्षित किया जा सकता है, उन्होंने प्रकृति के साथ समन्वय रखते हुए दोहन करने पर जोर दिया। उद्यमी में आत्मविश्वास एवं सकारात्मक सोच को आवश्यकता बताया। समारोह की अध्यक्षता कर रहे जिला कलेक्टर गौरव गोयल ने कहा कि वर्तमान समय में युवाओं को समस्या बेरोजगारी की नहीं हैं बल्कि रोजगार प्राप्त करने हेतु सही कौशल की है। सही कौशल को प्राप्त कर रोजगार आसानी से प्राप्त किया जा सकता है। हमारे देश के युवाओं को से कहा कि उनके लिए देश में रोजगार संभावनाएं अपार है जरूरत है तो उन्हे पहचानने की और उस क्षेत्र में खुद को तैयार करने की। उद्यमिता केन्द्र के निदेशक प्रो. बी.पी सारस्वत ने अतिथियों एवं प्रतिभागियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। संगोष्ठी की सचिव डॉ दीपिका उपाध्याय ने दो दिवसीय संगोष्ठी की रिपोर्ट प्रस्तुत की। कार्यक्रम का संचालन डॉ संजना भटनागर ने किया।

[@ दो सुसाइड नोट्स में लिखी मोहब्बत, धोखा और मौत की दास्तां]

यह भी पढ़े

Web Title-confidence in entrepreneurs need to think positively
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: confidence, entrepreneurs, need, think, positively, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved