• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सम्भावित बर्फबारी में राहत कार्यो के लिए प्रशासन की तैयारी पूर्ण

Complete the preparation of the administration for the relief work possible snowfall - Kangra News in Hindi

शिमला। जिला शिमला में आगामी सम्भावित बर्फबारी के दौरान राहत कार्यों की तैयारी के लिए उपायुक्त शिमला रोहन चंद ठाकुर की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला के सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्सा लिया। रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि जिला में बर्फबारी के दौरान राहत कार्यो के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार हैं और लोगों को हर सम्भव सहायता प्रदान करने के लिए समयबद्ध कदम उठाए गए हैं।
सड़कों तथा मार्गो में आवाजाही सुचारू बनाने के लिए नमक का प्रयोग किया जाएगा। जरूरी सड़कों और मार्गों पर नमक डाला जाएगा ताकि बर्फ को आसानी से हटाया जा सके। सम्भावित बर्फबारी के दौरान सभी अस्पतालों और सार्वजनिक क्षेत्रों में आवश्यक सेवाएं प्रदान करना प्रशासन की प्राथमिकता रहेगी। सड़कों से बर्फ हटाने के लिए मशीनरी आज शाम को ही चिन्हित स्थलों पर तैनात करने के भी निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त ने कहा कि सम्भावित बर्फबारी से बंद होने वाली सड़कों और मार्गों को यातायात के लिए खोलने के लिए नगर निगम शिमला व लोक निर्माण विभाग की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की गई हैं उन्होंने सड़कों व रास्तों को सुचारू बनाने के लिए तैयारी पूर्ण कर ली है।
वन विभाग को सड़कों व अन्य जगहों पर गिरने वाले पेड़ों को हटाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। यह कार्य सम्भावित बर्फबारी में अतिशीघ्र आरम्भ कर दिया जाएगा। गिरे हुए पेडों को हटाने के लिए उपकरणों की व्यवस्था की गई है। आपदा प्रबंधन के तहत शिमला को पांच सैक्टर में बांटा गया है और राहत कार्यों के लिए अधिकारियों की तैनाती की गई है। पुलिस विभाग द्वारा यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखा जाएगा। विद्युत एवं जलापूर्ति के लिए सम्बधित विभागों द्वारा इन आवश्यक सेवाओं को प्रदान करने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। जिला में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सामान्य बनी हुई है। बैठक में पुलिस अधीक्षक शिमला डीडब्ल्यू नेगी, अतिरिक्त उपायुक्त शिमला राकेश कुमार प्रजापति, एडीएम जीसी नेगी, सुनील शर्मा और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

[@ हिमाचल के 29 मंदिरों में 4 कि्वंटल सोना]

यह भी पढ़े

Web Title-Complete the preparation of the administration for the relief work possible snowfall
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: complete, preparation, administration, relief, work, possible, snowfall, shimla news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, kangra news, kangra news in hindi, real time kangra city news, real time news, kangra news khas khabar, kangra news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved