• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

परिवादों के निस्तारण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें अधिकारी- संभागीय आयुक्त

complaints officers - Bundi News in Hindi

बूंदी। संभागीय आयुक्त रघुवीर सिंह मीणा ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों एवं बतौर एडॉप्टर्स नियुक्त किए गए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं ,कि समस्याओं के समयबद्ध निस्तारण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। एक वर्ष से ज्यादा लम्बित प्रकरणों की समीक्षा कर तह तक जाएं कि लम्बित रहने के क्या कारण रहे और समाधान की दिशा में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।
संभागीय आयुक्त बुधवार को जिला कलक्ट्रेट बूंदी के सभागार में राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर प्रकरण निस्तारण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।
संभागीय आयुक्त ने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल एवं एडॉप्टर्स व्यवस्था के जरिये आम जन को समस्या का त्वरित समाधान कर राहत देना प्रमुख उद्देश्य है ,जो मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। इस कार्य को इसी भावना के साथ करते हुए समस्या समाधान में गति लाएं। जहां प्रकरण निस्तारण में उपलब्धि श्रेष्ठ और लम्बित प्रकरणों की संख्या कम है, उसे शून्य तक लाने का प्रयास करें।

नहरी तंत्र पर सतत निगरानी रखें
संभागीय आयुक्त रघुवीर मीणा ने उपखण्ड अधिकारियों एवं संबंधित अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं , कि नहरों में जल प्रवाह के चलते वे इस पर सतत निगरानी रखें। कहीं कोई भी समस्या या अवांछित गतिविधि सामने आए तो तुरंत संबंधित अधिकारी की जानकारी में लाया जाए। संभागीय आयुक्त ने बजट घोषणाओं, मुख्यमंत्री की अन्य घोषणाओं एवं विकास परियोजनाओं की समय बद्धता के साथ क्रियान्विति कराने के भी निर्देश दिए।



यह भी पढ़े :खबर मिली कब्रिस्तान में पडी हैं नोटों की गड्डियां लेकिन..

यह भी पढ़े :ट्रंप ही जीतेंगे, सही साबित हुई मछली और बंदर की भविष्यवाणी

यह भी पढ़े

Web Title-complaints officers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bundi news, complaints officers, rajasthan hindi news , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bundi news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved