• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सपा के आठवीं पास का मुकाबला भाजपा के पांचवीं पास से

Competition between SP class Eighth pass and BJP from fifth class pass candidate - Mirzapur News in Hindi

मिर्जापुर। जिले के नगर विधानसभा सीट से वर्तमान सपा विधायक व बेसिक शिक्षा एवं बाल विकास पुष्टाहार राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया जो कक्षा आठवीं पास है उनके मुकाबले के लिए भाजपा ने कक्षा पांच पास प्रत्याशी रत्नाकर मिश्रा को मैदान में उतारा है।
अब की बार विधानसभा चुनाव मे यही देखना है कि क्या कक्षा पांच पास प्रत्याशी आठवीं पास प्रत्याशी को मैदान में पटखनी देता है या खुद चित्त हो जाता है। हालांकि सियासी रूपी उंट कब किस करवट बैठे और हार जीत का बाजी उल्टा हो जाए यह कह पाना जल्दबाजी होगा।

मिर्जापुर नगर विधानसभा सीट पर शुरू से ही भाजपा का दबदता रहा है। शुरु से ही जनसंघ, उसके बाद भाजपा के प्रत्याशी ही जीतते रहे हैं। पर 2002, 2007, 2012 में हुए विधान सभा चुनाव में सपा के कैलाश चौरसिया जीत की हैट्रिक लगा चुके हैं। इस बार भी नगर सीट पर सपा से राज्यमंत्री कैलाश चौरसिया प्रत्याशी हैं। उनके मुकाबले के लिए बसपा ने तो काफी पहले परवेज खान को टिकट दिया है। वैश्य वर्ग के मतों पर भाजपा की पकड़ के कारण इस सीट पर भाजपा के प्रत्याशी को लेकर सभी को इंतजार था। पिछले मंगलवार को भाजपा की जारी तीसरी सूची में लोगों का इंतजार खत्म हो गया।

भाजपा ने नगर से भाजपा के पूर्व प्रत्याशी मनोज जायसवाल को वरीयता न देते हुए विंध्याचल के पंडा रत्नाकर मिश्रा को टिकट दे दिया है। रत्नाकर मिश्रा को टिकट दिये जाने पर चर्चा तेज हो गई है कि अब तक तो नगर विधानसभा सीट पर कक्षा आठ पास प्रत्याशी कैलाश चौरसिया तीन बार से विधायक बनते आ रहे है। भाजपा ने इनसे टक्कर लेने के लिए प्रत्याशी को मैदान में उतारा तो कक्षा पांच पास प्रत्याशी को। कक्षा पांच पास प्रत्याशी उतारे जाने को लेकर भाजपा के अंदरखाने बगावत के शुरु हो गयी है। यही नहीं भाजपा समर्थको में भी इन्हें लेकर कोई जोश नहीं है।

[@ BJPका यूपी घोषणापत्र,राममंदिर के लिए संवैधानिक तरीके से होगा काम]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Competition between SP class Eighth pass and BJP from fifth class pass candidate
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: competition, sp candidate class eighth pass, bjp candidate fifth class pass, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, mirzapur news, mirzapur news in hindi, real time mirzapur city news, real time news, mirzapur news khas khabar, mirzapur news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved