• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

UP चुनाव:BJP रामायण म्यूजियम, SP बनाएगी रामलीला थीम पार्क

इसी दौरे में शर्मा संग्रहालय के लिए पूर्व में घोषित 175 करोड के बजट को बढा कर 225 करोड करने की भी घोषणा करेंगे। रामायण संग्रहालय के सवाल पर शर्मा ने बताया कि इसमें कुछ भी राजनीति नहीं है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामायण संग्रहालय का निर्माण राजनीति से हटकर आस्था का विषय है। इसका चुनाव से कुछ लेना देना नहीं है। संग्रहालय के लिए राम जन्मभूमि से 15 किलोमीटर दूर 25 एकड जमीन की पहचान की गई है।

कुल मिलाकर उत्तर प्रदेश के चुनाव में राम नाम का जाप होगा और अयोध्या मुद्दा बनेगा यह बात तो उसी समय साफ हो गई थी जब दशहरे के दिन रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जय श्री राम का उद्घोष किया था लेकिन अब समाजवादी पार्टी भी मुल्ला मुलायम की छवि बदलकर राम की नैया में सवार होना चाहती है।

राज्य सरकार के प्रस्तावित थीम पार्क में रामायण से जुडी चीजों को एनिमेशन के जरिए दिखाया जाएगा और रामायण से संबंधित चित्र भी लगेंगे। यहां रामायण से जुडी कहानियों की फिल्में भी दिखाई जाएंगी। इसे बनाने में करीब 22 करोड रूपए लागत आएगी।

यह भी पढ़े

Web Title-come UP polls, BJP,SP vie to dedicate themselves to lord ram
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up polls, bjp, sp, lord ram, ramayan museum, ramlila theme park, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved