• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुंडागर्दी के खिलाफ नोखा बंद, तीन गिरफ्त में

close the nokha against hooliganism - Bikaner News in Hindi

बीकानेर। नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के गृहक्षेत्र नोखा में रविवार की रात जैन रेस्टोरेंट में हुई गुंडागर्दी की घटना के विरोध मेें मंगलवार को कस्बा पूरी तरह बंद रहा। घटना से गुस्साए व्यापारियों तथा स्थानीय लोगों ने जुलूस निकालकर विरोध जताया। बंद के दौरान कस्बे के बाजारों और प्रमुख मार्गों की दुकानों-प्रतिष्ठानों के अलावा शैक्षणिक संस्थान तथा पेट्रोल पंप भी बंद रहे। शादियों के सीजन में नोखा बंद रहने से खरीदारी के लिए आए लोगों को मायूस होकर लौटना पड़ा। कई लोग दुकानें खुलने के इंतजार में बैठे रहे। बंद पूरी तरह शांति पूर्ण रहा और स्थिति पर निगरानी के लिए पुलिस गश्त करती रही।

बताया जाता है कि बंद के दौरान स्थिति पर निगरानी के लिए नोखा के अलावा पांचू और देशनोक थाना पुलिस के साथ आरएसी का जाब्ता भी तैनात किया गया। खास खबर डॉट कॉम के संवाददाता के अनुसार गुंडागर्दी की घटना को लेकर गहरा आक्रोश होने से नोखा के व्यापारियों और दुकानदारों ने बंद के समर्थन में स्वत: ही दुकानें-प्रतिष्ठान बंद रखे। खबर लिखे जाने तक कस्बे के सदर बाजार, कटला चौक, मरोठी चौक,जैन चौक, कचहरी रोड, घंटाघर समेत तमाम बाजार और प्रमुख मार्गों पर दुकानें और प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहे।

आंदोलन की रणनीति पर किया मंथन

नोखा बंद के दौरान कस्बे के नेताओं और व्यापारियों ने कृष्ण मंदिर परिसर में बैठक कर गुंडागर्दी के खिलाफ आंदोलन की रणनीति पर मंथन किया। पूर्व संसदीय सचिव कन्हैयालाल झंवर की अगुवाई में हुई बैठक में व्यापारियों और दुकानदारों के अलावा सभी वर्ग समुदाय के प्रतिनिधि शामिल हुए। उन्होंने जैन रेस्टोरेंट में हुई गुंडागर्दी की घटना का विरोध करते हुए आंदोलन तेज करने का आह्वान किया। बैठक में कन्हैयालाल झंवर ने कहा कि नोखा में पुलिस की कमजोरी के कारण गुंडागर्दी बढ़ती जा रही है। इसे किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मारपीट और तोडफ़ोड़ करने वाले अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो नोखा में जन अंादोलन किया जाएगा। बैठक में पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष श्रीनिवास झंवर ने कहा कि गुंडागर्दी के खिलाफ समूचा नोखा एकजुट होकर अंादोलन के लिए तैयार है। जैन शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष ईश्वरचंद बैद, नगर पालिका अध्यक्ष नारायण झंवर, उपाध्यक्ष निर्मल भूरा, आसकरण भट्टड़, किशनलाल संचेती, बजरंग पानेचा, किशनलाल कांकरिया, शिवकरण डेल, रामस्वरूप धारणिया, माणकचंद राठी सहित अन्य प्रतिनिधियों ने घटना पर रोष जताया।

शेष आरोपियों की तलाश जारी
नोखा के जैन रेस्टोरेंट में रविवार रात हुई मारपीट के मामले में पुलिस अब तक तीन लोगों को गिरफ्त में ले चुकी है। इनमें मांडियां निवासी राकेश विश्नोई, उड़सर निवासी रिछपाल पुत्र रामधन विश्नोई तथा झाड़ेली निवासी रामरतन पुत्र मदनलाल जाट शामिल हैं। इनके साथ वारदात में शामिल रहे मनोज विश्नोई और उसके साथियों की तलाश में पुलिस की टीम उनके घरों और ठिकानों पर दबिश दे रही है।
गौरतलब है कि नोखा में रेलवे स्टेशन के समीप जैन रेस्टोरेंट में रविवार रात करीब साढ़े दस बजे बोलेरो से आए मनोज विश्नोई एवं राकेश विश्नोई तथा आठ दस अन्य लोगों को खाने के लिए मना करने पर उन्होने रेस्टोरेंट संचालक महेन्द्र जैन और उसके लडक़े पंकज जैन से मारपीट कर तोडफ़ोड़ कर दी थी।



यह भी पढ़े :RJ से छेड़खानी, कहा अब इलाहाबाद में काम नहीं करूंगी, DM ने रोका, SEE PIC

यह भी पढ़े :मरने से पहले बेटी ने सुनाया ससुराल में खुद को जिंदा जलाने का सच...

यह भी पढ़े

Web Title-close the nokha against hooliganism
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: close, nokha, against, hooliganism, bikaner, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bikaner news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved