• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

ब्रह्मोस के जवाब में तिब्बत में स्टेल्थ फाइटर

नई दिल्ली। जी-20 समिट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चीन यात्रा से एक दिन पहले ही चीन के टॉप स्टील्थ (सीक्रेट) फाइटर प्लेन जे-20 की तस्वीरें सामने आई हैं। रिपोर्टों के मुताबिक, यह तिब्बत में दाओचेंग यादिंग एयरपोर्ट पर देखा गया। यह इलाका अरुणाचल प्रदेश के पूर्व में तिब्बती सीमा में स्थित है।

ट्विटर व वेवसाइट्स पर दिखी तस्वीर

चीन ने इस खास लड़ाकू विमान को दुनिया से काफी दिनों तक छिपा कर रखा था। हिमालय के पास भारत के सुपरसोनिक ब्रह्मोस मिसाइल की तैनाती के खिलाफ चीन द्वारा भारत को दी गई चेतावनी के बाद इस सीक्रेट फाइटर प्लेन की तस्वीर ट्विटर व दो डिफेंस वेबसाइट्स व www.abovetopsecret.com व www.alertz.com साइट्स पर दिखाई दी है। चीन का यह कदम भारत की उस घोषणा के बाद आया है, जिसमें भारत ने साफ कहा था कि वह अरुणाचल प्रदेश में अपनी सीमाओं की सुरक्षा के लिए ब्रह्मोस मिसाइल की तैनाती कर रहा है।

चीन ने किया था ब्रह्मोस तैनाती का विरोध

चीन ने भारत के सीमा ब्रह्मोस तैनाती के कदम का विरोध किया था और भारत ने अपनी सीमाओं की सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठाने की आजादी की बात कही थी। हालांकि भारतीय सेना ने कहा था कि हमारे खतरे और सुरक्षा चिंता अपने हैं और हम अपनी परिसंपत्तियों की तैनाती कहीं भी कर सकते हैं। यह किसी और के चिंता का विषय नहीं होना चाहिए।

ब्रह्मोस पर वियतनाम से होगी बात

यह भी पढ़े

Web Title-Chinese stealth fighter plane seen in Tibbat after India,s announcement of Brahmos deployment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: china stealth fighter plane, seen tibbat, hindi news, news in hindi, hindinews, news hindi, breaking news in hindi, today news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved