• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

युवा सेना में भर्ती होकर देश-प्रदेश का नाम रोशन करें : मुख्यमंत्री

जयपुर/झालावाड़। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि देश सेवा का मौका सौभाग्य से मिलता है। प्रदेश के युवा भारतीय सेना में भर्ती होकर देशभर में अपनी प्रतिभा एवं कौशल की छाप छोडक़र नाम रोशन करें।

मुख्यमंत्री राजे शुक्रवार को झालावाड़ स्थित श्रीमती विजयाराजे राजकीय खेल संकुल में आयोजित सेना भर्ती में शामिल होने आए युवाओं को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने सेना भर्ती रैली में पहुंचकर भर्ती में भाग ले रहे विभिन्न जिलों के युवाओं का उत्साहवर्धन किया तथा सेना अधिकारियों के साथ भ्रमण कर भर्ती प्रक्रिया की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना का गौरवशाली इतिहास रहा है। इसका भाग बनकर युवा स्वयं का भविष्य संवारने के साथ-साथ माता-पिता, प्रदेश व देश का नाम रोशन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान के युवाओं ने सेना के विभिन्न पदों पर रहते हुए अमिट छाप छोड़ी है, इसे बरकरार रखने के लिए पूरी लगन के साथ तैयारी करें जिससे सेना के मापदंडों पर खरा उतरा जा सके। उन्होंने युवाओं से रूबरू होते हुए उनके द्वारा की गई तैयारियों के बारे में जानकारी ली तथा उत्साह के साथ प्रत्येक गतिविधि में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

मुख्यमंत्री ने सेना भर्ती के डीजी मेजर जनरल जीके मारवाल के साथ 150 अभ्यर्थियों के बैच को दौड़ के लिए रवाना किया तथा विभिन्न चरणों की दक्षता जांच का निरीक्षण किया। सेना भर्ती कार्यालय द्वारा पारदर्शिता के लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया की उन्होंने सराहना की। उन्होंने दौड़ में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रथम तीन अभ्यर्थियों को क्रमश: झालावाड़ के अनिल कुमार मीणा, चित्तौडग़ढ़ के गणपतलाल जाट व झालावाड़ जिले के ही रामपाल सिंह झाला को प्रोत्साहन स्वरूप सेना द्वारा निर्धारित पुरस्कार प्रदान किए। उन्होंने कहा कि सेना के जवान जिस जज्बे के साथ रात-दिन देश सेवा करते हैं उसके लिए पूरा देश उन्हें सेल्यूट करता है।

[@ ग्राम्य देव ने की राजनीति में भारी उथल पुथल की भविष्यवाणी]

यह भी पढ़े

Web Title-chief minister Vasundhara Raje in Army recruitment rally
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vasundhara raje, chief minister, army, recruitment, rally, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jhalawar news, jhalawar news in hindi, real time jhalawar city news, real time news, jhalawar news khas khabar, jhalawar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved