• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

LOC पर पाकिस्तान की ओर से जबरदस्त गोलीबारी,5जवान घायल

जम्मू। गुरूवार शाम पाकिस्तान ने सीमा पर सीजफायर उल्लंघन तेज कर दिया। गुरूवार शाम से ही एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से जबरदस्त गोलीबारी की जा रही है। रेंजर्स की ओर से भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाया जा रहा है। पाकिस्तान की ओर से ये कार्रवाई बडे पैमाने पर की जा रही है। पाकिस्तानी सेना के जवान एलओसी के बहुत करीब आकर गोलीबारी कर रहे हैं। तंगधार, अखनूर मेंढर में भारी गोलाबारी हो रही है। अखनूर में 5 जवानों के घायल होने की खबर है।
उधर, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी से बात की और फायरिंग का जवाब देने का निर्देश दिया। गृह मंत्री ने कहा कि बीएसएफ के जवान पहले फायरिंग न करें लेकिन पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

इससे पहले तंगधार में सेना के पोस्ट पर आतंकी हमला हुआ। इसके पीछे पाकिस्तानी सेना का हाथ माना जा रहा है। उत्तरी कश्मीर तथा जम्मू जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गुरुवार को अलग-अलग घटनाओं में सेना तथा बीएसएफ का एक-एक जवान शहीद हो गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों की घुसपैठ को नाकाम करने के दौरान सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दूसरा घायल हो गया। वहीं जम्मू जिले के आर.एस.पुरा सेक्टर के अब्दुल्लियान में पाकिस्तानी रेंजरों की गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दूसरा घायल हो गया।

सेना के श्रीनगर-मुख्यालय 15 कोर के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह को सतर्क सैनिकों ने ललकारा, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया। उन्होंने कहा कि अभियान अभी भी चल रहा है और घायल सैनिक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बाद में एक रक्षा प्रवक्ता ने जम्मू में कहा कि पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार शाम पुंछ जिले की कृष्णा घाटी में नियंत्रण रेखा पर भारतीय बलों की चौकियों पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा, पाकिस्तानी सेना ने केजी सेक्टर में गुरुवार शाम 5.10 बजे छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों व 82 एमएम के मोर्टारों से हमला कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। हमारे जवान मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। अंतिम रिपोर्ट आने के बाद से लेकर अब तक हमारे जवानों को हुए किसी नुकसान की कोई खबर नहीं है।


बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, गुरूवार दोपहर अर्निया और आरएसपुरा सेक्टरों में बीएसएफ जवानों की जवाबी गोलीबारी में एक पाक रेंजर मारा गया, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हुआ। अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिक दोनों तरफ से गोलीबारी के बीच वाहन में घायल जवान को लेकर जाने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़े :मिस्त्री अड़े तो क्या ग्रुप कंपनियों से उन्हें हटा सकेंगे टाटा!

यह भी पढ़े :क्या इतना भी बेरहम हो सकता है इंसान...

यह भी पढ़े

Web Title-ceasefire violations: india gives befitting reply to pakistani firing, ranger killed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ceasefire, violations, india, befitting reply , pakistani firing, ranger killed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved