• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

जंगली जानवर आबादी में आ जाए तो जयपुर से बुलानी पड़ती है टीम

अजमेर। शहर में आए सांभर को आखिर 20 घंटों की मशक्कत के बाद जयपुर से आई टीम ने पकड़ लिया। अजमेर में वन विभाग के पास जानवरों को पकडऩे के लिए केवल रस्सियों की ही व्यवस्था है। इस कारण हमेशा जयपुर से टीम बुलानी पड़ती है। टीम के आने तक जंगली जानवर उत्पात मचाता रहता है।
अजमेर में शुक्रवार शाम को सांभर घनी आबादी वाले क्षेत्र में आ गया था। इसके बाद वन विभाग और निगम की बेबस टीम मौके पर रस्सी और लकडिय़ां लेकर पहुंची, लेकिन वयस्क सांभर के आगे फेल हो गई। टीम ने सांभर को कई बार पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन वह उनके हाथ नहीं आया। थक हारकर वन विभाग ने इसके लिए उच्च अधिकारियों से बात की। इसके बाद जयपुर जू से सांभर को पकडऩे के लिए टीम अजमेर पहुंची और शुक्रवार से वन विभाग व निगम की नाक में दम करने वाले सांभर को आधे घंटे में बंदूक से बेहोश कर पकड़ लिया। बाद में सांभर को कुंभलगढ़ सेंचुरी में भिजवाया।

[@ 90 की उम्र फिर भी आंख से तिनका निकाल लेते भगत राम]

यह भी पढ़े

Web Title-caught the sambar After struggling of 20 hours
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: caught, sambar, struggling, twenty hours, forest department, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved