• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के बाद पहुंचे मलकीत का गांव में स्वागत

Boxing Championship after winning gold in the village, who welcomed Malkit - Fatehabad News in Hindi

फतेहाबाद। मध्यप्रदेश के इंदौर में हैवी वेट की सुपर एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर अपने गांव भूथन पहुंचे मलकीत सिंह का जबरदस्त स्वागत किया गया। उन्होंने आस्ट्रेलिया के वॉमबॉम बॉलर को फाइनल मुकाबले में धूल चटाकर यह खिताब हासिल किया है। साथ ही मात्र 15 मिनट की फाइट में गोल्ड मेडल विजेता होना का अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।
गांवो के लोगो ने ढोल नगाडो के साथ अपने चैंपियन बेटे का स्वागत किया। इस खिलाडी ने युवाओ को दिया खेलो मे आगे बढने का संदेश दिया। गांव के युवाओं में इस मलकीत के साथ सेल्फी खिंचाई।

डीजे पर गांवो के युवा नाचते नजर आए और चांदी का मुकत पहनाकर मलकीयत सिंह की विजय यात्रा पूरे गांवो से होकर गुजरी।
भूथनकलां निवासी मलकीत सिंह गढ़वाल 19 फरवरी को भूना से इंदौर पहुंचा था। इंदौर में आयोजित सुपर एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए मलकीत ने चीन मलेशिया के नामी पहलवानों को फाइट में मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मुकाबले में विश्व के प्रसिद्ध फाइटर वॉमबॉम बॉलर के बीच कांटे का मुकाबला हुआ था। जिसमें मलकीत सिंह ने मात्र 15 मिनट में ही वॉमबॉम पर विजय पा ली।
इस अवसर पर पहलवान मलकीयत सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि 2012 मे उसके द्वारा जालंधर मे ट्रैनिंग ली गई थी। उस समय इंडिया मे रेसलर स्कूल कम थे। अब उसके द्वारा कई देशो के खिलाडियो को चित करके यह खिताब हासिल किया है। उन्होंने कहा कि वह पहले इडिया के खिलाडी के जिसके बाद यह टाइ्रटल नही आया है। विजेता बनने से पहले भी गांवो के लोगो की ओर से उन्हे पूरा सहयोग दिया गया। उन्होने सरकार से मांग की है कि गांवो मे खेलो मे बढावा दिया जाए और कोच की व्यवस्था कि जाए ताकि बच्चे का बैस तैयार हो सके। उन्होने कहा कि इस जीत मे मुझे लोगो का पूरा सहयोग मिला है।
वही गांवो के सरंपच महेंद्र सिंह ने बताया कि उनके गांवो के लडके ने गांवो का नाम रोशन किया है जिसको लेकर आज गांवो की पंचायत के द्वारा खिलाडी का सम्मान किया गया है। उन्होने कहा कि सरकार को भी चाहिए कि वह उनके गांवो मे स्टेडियम स्िापित करे ताकि उनके गांवो से ओर भी बच्चे खेलो मे आगे निकल सके। सरंपच ने कहा कि वह स्टडियम की मांग को लेकर कई बार पंचायत अधिकारी से मिल चुके है लेकिन उनकी मांग की ओर से कोई ध्यान नही दिया जा रहा हैं।

[# देह व्यापार करने वालों की अब खैर नहीं....]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Boxing Championship after winning gold in the village, who welcomed Malkit
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: boxing championship after winning gold in the village, who welcomed malkit, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, fatehabad news, fatehabad news in hindi, real time fatehabad city news, real time news, fatehabad news khas khabar, fatehabad news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved