• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

BMC चुनाव: कौन बनेगा मेयर? क्या फिर साथ आएंगी बीजेपी-शिवसेना या फिर

महाराष्ट्र। बीएमसी चुनाव के नतीजों के बाद इस बार स्थिति बडी असमंजस की हो गई है। चुनाव के नतीजों से बीजेपी और शिवसेना दोनों ही पार्टियां उत्साहित हैं। गौरतलब है कि कई सालों तक बीएमसी चुनावों में एक दूसरे की सहयोगी रही बीजेपी और शिवसेना ने इस बार अलग अलग चुनाव लडा। इस चुनाव में बीजेपी को 82 सीटें मिली और शिवसेना को 84 सीटें मिली। दोनों ही पार्टियों को बहुमत नहीं मिला। दोनों में से किसी भी पार्टी को बहुमत ना मिलने से और सीटों की संख्या में भी अंतर ना होने से गणित बिगड गया है।

अब सवाल यह है कि दोनों पार्टियों में से मेयर किसका होगा। दोनों ही पार्टियों के पास इतनी सीटें नहीं है कि वो अकेले मेयर बनाने का दावा पेश कर सकें। ऐसे में बहुमत के लिए गठबंधन ही एक रास्ता बचता है लेकिन क्या बीजेपी और शिवसेना फिर से गठबंधन के लिए राजी होंगी या नहीं।

गौरतलब है कि बहुमत साबित करने के लिए 114 सीटें चाहिए। ज्ञातव्य है कि मुंबई महानगरपालिका के नतीजों में 227 सीटों में से बीजेपी को 82 सीटें मिली, शिवसेना पहले नंबर की पार्टी 84 सीटों के साथ, कांग्रेस को 31, एनसीपी को 9, एमएनएस को 7 और अन्य के खाते में 14 सीटें हैं।


[# चमत्कार! मंदिर में सांप, पुजारी और बदमाश...]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-BMC Election: Who will be the Mayor, no party has majority
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bmc election, shiv sena, bjp, mayor, majority, uddhav thackeray, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, real time news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved