• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

BMC चुनाव: मेयर पद के लिए शिवसेना- भाजपा दोनों करेंगे दावेदारी

नई दिल्ली। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के चुनाव में भाजपा और शिवसेना को करीब बराबर सीटें मिलने के बाद मेयर पद की लड़ाई दिलचस्प हो गई है। शिवसेना के साथ भाजपा ने भी संकेत दिए हैं कि वह मेयर पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेगी। वहीं, बीएमसी चुनावों में किसी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को विश्वास जताया कि पार्टी स्थानीय निकाय में मेयर का पद बरकरार रखेगी, हालांकि वह किसी के साथ गठबंधन के मुद्दे पर स्पष्ट बोलने से बचते नजर आए।

227 सीटों वाले बीएमसी का चुनाव परिणाम आने के बाद शिवसेना को सबसे ज्यादा 84 सीटें मिली हैं, जबकि भाजपा को 82 सीटों पर जीत मिली है। संवाददाता सम्मेलन में ठाकरे ने कहा, ‘जल्दी क्या है, कुछ दिन इंतजार करें। हमने अभी तय नहीं किया है कि गठबंधन होना है या नहीं, हम जल्दी तय करेंगे। हालांकि ठाकरे ने स्वीकार किया कि पार्टी को ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद थी। लेकिन, हमने जो भी जीता है, वह हमारे सैनिकों के बलबूते पर जीता है। हम मुंबईवासियों के कृतज्ञ हैं जिन्होंने लगातार पांचवीं बार हम पर विश्वास जताया है। उन्होंने कहा, मैं अभी भी जीत की मिठाइयां खा रहा हूं, गठबंधन पर अभी भी फैसला नहीं हुआ है।
दूसरी तरफ, मुंबई भाजपा के अध्यक्ष आशीष सेल्लार ने मेयर पद के लिए पार्टी की दावेदारी का संकेत देते हुए कहा कि हमने 82 सीटें जीती हैं और चार निर्दलीय पार्षदों ने हमें समर्थन दिया है। पार्टी इस बारे में आगे रणनीति तय करेगी। शिवसेना सांसद अनिल देसाई ने कहा है कि हमारी दावेदारी मजबूत है और पार्टी जल्द रणनीति का खुलासा करेगी।

[ जो भी यहां आया बन गया "पत्थर"]

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-BMC election result: BJP and Shivsena may fight for Mayor seat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bmc election, bjp, shivsena, mayor seat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, mumbai news, mumbai news in hindi, real time mumbai city news, mumbai news khas khabar, mumbai news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved