• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लाहौर में बांबे चौपाटी के निकट धमाका,10 लोगों की मौत,20 घायल

Blast in Lahore 10 killed 20 injured - World News in Hindi

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर में गुरुवार को एक भयावह विस्फोट में 10 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। यह विस्फोट सेना के आतंवादियों के खिलाफ देशव्यापी कार्रवाई की घोषणा के एक दिन बाद हुआ है। पुलिस ने कहा कि इस शक्तिशाली विस्फोट में रक्षा आवास प्राधिकरण को निशाना बनाया गया। यह एक वाणिज्यिक इलाका है जिसमें बहुत से भोजनालय और भारतीय व्यंजन परोसने वाले रेस्तरां हैं।

विस्फोट की प्रकृति के बारे में परस्पर विरोधी रिपोर्टे हैं। पंजाब सरकार के अधिकारियों ने शुरुआत में दावा किया कि यह विस्फोट जेनेरेटर विस्फोट की वजह से हुई। लेकिन बाद में पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता नायाब हैदर ने कहा कि यह विस्फोट एक बम की वजह से हुआ।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ख्वाजा सलमान रफीक ने मीडिया से कहा, लाहौर के रक्षा इलाके में आज (गुरुवार को) हुए विस्फोट में दस लोग मारे गए। उन्होंने कहा कि फारेंसिक दल घटनास्थल पर अपना काम रहा है।

विस्फोट के प्रभाव से आसपास की इमारतों और वाहनों के खिड़कियों के शीशे चटक गए। बम निरोधक दस्ते के मुताबिक, बम एक निर्माणाधीन इमारत के अंदर रखा गया था। इसमें समय उपकरण के जरिए विस्फोट किया गया। इसमें कम से कम आठ से दस किलो विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल हुआ था।

इस दौरान लाहौर के गुलबर्ग इलाके में दूसरे बम विस्फोट की भी खबर आईं। लेकिन पंजाब के कानून मंत्री राणा सनाउल्ला ने इससे इनकार किया।

एक दिन पहले सेना ने बड़े स्तर पर शहरी आतंकवाद के मुकाबले के अभियान की घोषणा की। यह घोषणा पंजाब, सिंध, फता, खैबर पख्तूनवा और बलूचिस्तान में विस्फोट में करीब 100 लोगों की मौत के एक हफ्ते के बाद की गई है।

इसमें सबसे भयावह बम विस्फोट की घटना सिंध के सेहवान में लाल शाहबाज कलंदर दरगार पर हुई। इस आत्मघाती हमले में 90 लोगों की मौत हुई।
(IANS)



[# इस पानी को पीओगे तो उतर जाएगा जहर]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Blast in Lahore 10 killed 20 injured
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: blast, lahore, pakisthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved