• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

यूपी चुनाव: तो अनुप्रिया को मनाने के लिये छीनी गई भाजपा प्रत्याशी की उम्मीदवारी

अमरीष मनीष शुक्ला, इलाहाबाद। इलाहाबाद की जिस सोरांव विधानसभा सीट से भाजपा व अपना दल गठबंधन के बीच रार पैदा हुई थी अब उसे खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। गठबंधन के बीच आई खांई पाटने के लिए सोरांव से भाजपा प्रत्याशी की उम्मीदवारी वापस ले ली गई है। अब गेंद अनुप्रिया के पाले में है और संभावना है कि अनुप्रिया भी गठबंधन को बनाये रखने के लिये कुछ इसी तरह के फैसले लेंगी। कहा यह जा रहा है कि झगड़ा तो सिर्फ एक बहाना था। असली मकसद तो अनुप्रिया को मनाना था। खास खबर ने अपनी पड़ताल इस मुद्दे पर की तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आये।
अपने प्रत्याशी का टिकट काटना भाजपा की मजबूरी थी और यह राजनैतिक दृष्टिकोण से जरूरी भी था। क्योंकि मौजूदा हालात में भाजपा सोरांव से खुद तो डूबती गठबंधन प्रत्याशी जमुना सरोज को भी डुबो देती। हालांकि अब फिर से गठबंधन के लिये एक उम्मीद की किरण दिखने लगी है।

रात में ही छिन गई थी उम्मीदवारी
खास खबर ने पड़ताल की तो पता चला कि केशव मौर्य ने भाजपा प्रत्याशी सुरेन्द्र चौधरी को एक दिन पहले रात में ही चुनाव से पीछे हो जाने का निर्देश दिया था। साथ ही यह कहा कि जमुना प्रसाद सरोज से मिलकर वह अपना समझौता कर ले। पार्टी हाईकमान ने गौहनिया व वाराणसी की सीटों पर अपना दल प्रत्याशी के आने से अपनी कमजोर स्थिति पर चिंता व्यक्त की थी और विवाद की जड़ खत्म करने का निर्देश दिया था। जिसके बाद ही केशव ने अपने नजदीकी सुरेन्द्र को बैक होने का निर्देश दिया।

समझौते के दौरान हो गया झगड़ा
केशव मौर्य के निर्देशानुसार सुरेन्द्र चौधरी ने अद प्रत्याशी जमुना प्रसाद सरोज से समझौते के लिए पहल की और फोन से जमुना के बेटे शनि से संपर्क किया। भाजपा कार्यालय में वार्ता शुरू हुई तो सुरेन्द्र चौधरी द्वारा चुनाव में खर्च हुये पैसे की भरपाई कर समझौता करने का प्रस्ताव रखा गया। बात तो बन गई लेकिन रकम को लेकर विवाद गहरा गया।
सुरेन्द्र के समर्थक एक बड़ी रकम को लेकर दबाव बना रहे थे, जो जमुना पक्ष के लिये बहुत बड़ी थी। पैसे की इसी मांग को लेकर विवाद इतना बढा की मारपीट हो गई। शनि भाजपा कार्यालय से भागता हुआ अपना दल कार्यालय पहुंच गया और देखते ही देखते विवाद बवाल में बदल गया।

[@ UP:चुनावी जंग बाप-बेटे,पति-पत्नी में]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-bjp apna dal alliance loose in allahabad area for up election
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, apna dal, alliance, loose, allahabad, area, up election, up election 2017, samachar, khabar, politics, keshav prashad, mourya, anupriya patel, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, allahabad news, allahabad news in hindi, real time allahabad city news, real time news, allahabad news khas khabar, allahabad news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved