• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बिहार इंटर परीक्षा: बॉयलजी का पेपर लीक, 100-100 रुपए में बिका

पटना। बिहार में मंगलवार को इंटर की परीक्षा शुरू होने से पहले ही प्रश्न पत्र के जवाब व्हाटसअप पर लीक हो गए। बिहार के लखीसराय में 100-100 रुपए में ऑब्जेक्टिव के उत्तर बेचे गए। यह वाकया मंगलवार सुबह करीब 9:30 बजे से शहर के महिला विद्या मंदिर केंद्र के बाहर शुरू हो गया था।
हालांकि वायरल हुआ प्रश्नपत्र की प्रमाणिकता के बारे में संशय बना हुआ है। प्रश्नपत्र सही है या नहीं, इसके लिए पहली पाली की परीक्षा का इंतजार किया जा रहा है। पहीक्षा के पहले दिन पहली पाली में साइंस के बॉयलजी और आईकॉम के एंटरप्रन्योरशिप का पेपर है जबकि दूसरी पाली में कला संकाय के फिलोसॉफी और वोकेशनल कोर्स के विद्यार्थियों की राष्ट्रभाषा हिंदी का पेपर है। व्हाट्सएप के माध्यम से ही वायरल हुआ यह प्रश्नपत्र और ऑब्जेक्टिव का उत्तर कई परीक्षा केंद्रों तक पहुंच गया। परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर बाद वाट्सएप पर पेपर की तस्वीर वायरल होने लगी। प्रश्नपत्र को देखकर लग रहा है कि यह परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न हीं हैं, लेकिन इसकी प्रमाणिकता को लेकर अभी पुष्टि नहीं हुई है।
बॉयोलजी का पेपर बिहार के समस्तीपुर में भी वाट्सएफ के माध्यम से वायरल हो रहा है। पहली पाली की परीक्षा दोपहर एक बजे तक होनी है। उसके बाद वायरल हुए पेपर की सत्यता की आधिकारिक तौर पर पुष्टि हो पाएगी। इस संबंध में लखीसराय एसडीपीओ पंकज कुमार ने कहा कि परीक्षा खत्म होने के बाद मिलान कराया जाएगा। घटना सही होने पर कानूनी कार्रवाई होगी। इंटर की परीक्षा में कला संकाय में 5,39,253, विज्ञान में 6,60,035 और वाणिज्य संकाय में 61,152 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं।
प्रशासन का दावा फेल, आरा में भी प्रश्न पत्र आउट

[@ हस्तिनापुर तय करता है कि प्रदेश में किस पार्टी की बनेगी सरकार ?]

यह भी पढ़े

Web Title-Bihar intermediate biology question paper leaked
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bihar, intermediate exam, paper leak, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, patna news, patna news in hindi, real time patna city news, real time news, patna news khas khabar, patna news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved