• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

यहां था पैदा होते ही बेटी को मार देने का रिवाज, अब बेटी ने ही किया नाम रोशन

जैसलमेर। पर्यटन नगरी के नाम से पूरी दुनिया में विख्यात है जैसलमेर जिला, मगर इस जिले को बेटी मारने वाले जिले के नाम से भी जाना जाता था। आज हालात बदल गए हैं और जिले की बेटियों ने भारत ही नहीं, अपितु पूरी दुनिया में जैसलमेर का नाम रोशन किया है। जैसलमेर जिले की एक दलित परिवार की बेटी प्रेम धनदेव ने जिले की पहली महिला आरपीएस बनकर पूरे जैसलमेर जिले को गौरवान्वित किया है।

छह बेटियों का धनदेव परिवार बना मिसाल

जैसलमेर का एक ऐसा ही दलित परवार अपने आप में जैसलमेर जिले की पहचान बन गया है और वह है जिले के चेलक गांव का धनदेव परिवार। कांग्रेस के लीडर और पीसीसी सचिव रूपाराम धनदेव के परिवार में 6 बेटियां हैं। सभी अपने-अपने फील्ड में नाम रोशन कर रही हैं। सबसे बड़ी बेटी अंजना मेघवाल जैसलमेर जिले की जिला प्रमुख हैं, बाकी तीन बेटियां डॉक्टर हैं। एक बेटी अमेरिका में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है। इन्हीं छह बेटियों में एक बेटी प्रेम धनदेव इन दिनों पूरे राजस्थान में अपने नाम का परचम लहरा रही है। प्रेम जैसलमेर जिले की पहली महिला आरपीएस है और अभी अंडर ट्रेनिंग हैं। गर्व की बात तो ये है कि अभी हाल ही जयपुर में हुई पुलिस परेड में उसने छह प्लाटून में से एक प्लाटून का परेड में नेतृत्व कर जिले को गौरवान्वित कर दिया। प्रेम इसके लिए अपने मां-बाप को श्रेय देती है कि उनकी ही वजह से आज वह इस मुकाम तक पहुंच पाई है।

पिता रूपाराम को अपनी बेटियों पर है गर्व


[@ अनोखी शादी: दूल्हा और दूल्हन क्रिकेट खेलकर शादी के बंधन में बंधे]

यह भी पढ़े

Web Title-became The RPS The district first female prem Dhan dev
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: became, rps, district, first, female, prem dhan dev, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaisalmer news, jaisalmer news in hindi, real time jaisalmer city news, real time news, jaisalmer news khas khabar, jaisalmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved