• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

किसी को भी नोट बदलने के लिए मना नहीं करेंगे बैंकर्स

banker will do not refuse for the note change - Baran News in Hindi

बारां। जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने जिले के बैंकर्स की आपात बैठक लेकर बैंकों में लेन-देन की व्यवस्था को व्यवस्थित एवं सुचारू बनाए रखने के निर्देश दिए। 500 एवं 1000 के नोटों के चलन से बाहर होने की घोषणा के बाद नोटों की अदला-बदली एवं जमा कराने के लिए बैंकों पर उमडऩे वाली संभावित भीड़ को संतोषप्रद उत्तर देने एवं नियमानुसार उनकी मुद्रा का लेन-देन करने के निर्देश दिए गए। रिजर्व बैंक के आदेश के अनुसार गुरुवार से सभी बैंकों में लेन-देन प्रारंभ हो जाएगा एवं अगले आदेश तक शनिवार एवं रविवार को भी बैंक की शाखाएं खुली रहेंगी।

मिनी सचिवालय सभागार में हुई बैठक में एसबीबीजे के मुख्य प्रबंधक ने स्पष्ट कर दिया कि चलन से बाहर हुए 500 व 1000 नोटों के बदले दिए जाने के लिए पर्याप्त मात्रा में सौ-सौ के नोट उपलब्ध हैं, जो रिजर्व बैंक के निर्देशानुसार सभी बैंक शाखाओं को उपलब्ध करा दिए गए हैं। जिला कलेक्टर ने जिले के अग्रणी बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी बैंकों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए किसी प्रकार की अव्यवस्था होने पर उसके समाधान के लिए सूचित करें। अग्रणी बैंक की ओर से एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जिसके फोन नंबर 07453-230303 हैं। किसी भी प्रकार की समस्या की जानकारी इस नंबर पर दी जा सकती है। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक डी.डी. सिंह, एडीएम वासुदेव मालावत, डीएसओ शंकरलाल, एसबीबीजे के मुख्य प्रबंधक एसएम कलमानी, अग्रणी बैंक के मनीष अग्रवाल सहित सभी बैंकों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।


यह भी पढ़े :बड़े उलटफेर में हिलेरी को पछाड व्हाइट हाउस पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

यह भी पढ़े :खबर मिली कब्रिस्तान में पडी हैं नोटों की गड्डियां लेकिन..

यह भी पढ़े

Web Title-banker will do not refuse for the note change
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: baran news, banker, refuse, note, change, rajasthan hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved