• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

नारायणगंज हत्याकांड:26को मौत की सजा

bangladesh court sentences death penalty to 26 convicts in narainganj murder case - World News in Hindi

ढाका। सोमवार को बांग्लादेश अदालत ने वर्ष 2014 के नारायणगंज हत्याकांड मामले में भारत से प्रत्यर्पित पूर्व पाषर्द और बांग्लादेश विशिष्ट सुरक्षा बल के तीन वरिष्ठ अधिकारियों सहित 26 लोगों को मौत की सजा सुनाई है । इस घटना में सात लोगों की बेरहमी से हत्या की गई थी। नारायणगंज जिला अदालत और सत्र न्यायाधीश इनायत हुसैन ने कहा, इन्हें फांसी पर लटकाया जाए।

नारायणगंज के पूर्व पाषर्द नूर हुसैन और बांग्लादेश की सेना के पूर्व लेफ्टिनेंट कर्नल तारेक सईद भी उन 26 लोगों में शामिल है जिन्हें सजा सुनाई गई है। अदालत के 25 आरएबी कर्मियों सहित 35 लोगों को दोषी पाने के करीब एक साल बाद मामले में फैसला सुनवाया गया है। सुनवाई के वक्त 23 आरोपी अदालत में मौजूद नहीं थे। अन्य नौ लोगों को विभिन्न अवधि की कैद की सजा सुनाई गई है।

हुसैन को भारत से प्रत्यर्पित किया गया था। वह सुनवाई से बचने के लिए देश से भाग गया था। ऎसा माना जाता है कि वही इस हत्याकांड का मुख्य षड्यंत्रकारी था। सीमा सुरक्षा बल के कर्मियों ने 12 नवंबर 2015 को उसे बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के हवाले कर दिया था।

[@ Exclusive सरकार के इन विभागों से लोग सबसे ज्यादा दुखी...]

यह भी पढ़े

Web Title-bangladesh court sentences death penalty to 26 convicts in narainganj murder case
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bangladesh, court, sentences, death penalty, narainganj, murder case, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved