• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बबीना सीट पर दो सांसदों की प्रतिष्ठा दांव पर, मुकाबला हुआ रोचक

झांसी। बबीना विधानसभा सीट का चुनाव बेहद रोमांचक और दिलचस्प होता जा है। इस सीट पर भाजपा की लोकसभा सांसद उमा भारती और सपा के राज्यसभा सांसद डॉ. चंद्रपाल यादव अपने-अपने प्रत्याशियों के साथ आमने-सामने हैं। वर्तमान में यह सीट बसपा के पास है और बसपा भी यह सीट हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी एक कर रही है।

दरअसल इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा सांसद डॉ. चन्द्रपाल यादव के बेटे यशपाल यादव को प्रत्याशी बनाया है। लंदन से मैनेजमेंट की शिक्षा हासिल कर चुके यशपाल इस क्षेत्र में युवाओं के बीच लगातार पैठ बना रहे हैं और अपनी रणनीति से वोटरों का रुझान अपनी ओर आकर्षित करने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस के साथ गठबंधन का फायदा मिलने का भी यशपाल को भरोसा है। यशपाल अपने प्रचार की तकनीक में अखिलेश के काम बोलता है की तर्ज पर स्थानीय स्तर की प्राथमिकताएं गिनाते नजर आते हैं। पांच दलित बाहुल्य गांवों को गोद लेने और विधान सभा क्षेत्र को वाई-फाई से लैस करने के उनके वादे सीधे तौर पर बसपा और भाजपा के वोटरों को खींचने की कोशिश करते नजर आते हैं। जातीय आधार पर भी यशपाल की दावेदारी मजबूत दिखाई देती है क्योंकि पिछली बार इस सीट पर तीन यादव प्रत्याशी मैदान में थे जबकि इस बार वे अकेले यादव प्रत्याशी हैं।

भाजपा ने इस सीट पर राजीव सिंह पारीछा को टिकट देकर मैदान में उतारा है। राजीव को केंद्रीय मंत्री उमा भारती की सिफारिश पर टिकट मिला है। उमा भारती ने इस सीट पर राजीव के लिए अपनी पूरी ताकत झोक दी है और लगातार कैम्प कर रही हैं। यह सीट सीधे तौर पर उमा भारती की प्रतिष्ठा से जुड़ा हुआ माना जा रहा है। राजीव पिछले काफी दिनों से इस सीट पर चुनाव की तैयारी में जुटे थे। यह भी माना जा रहा है कि उमा भारती अपने प्रभाव के सजातीय लोधी राजपूत वोटों को भी राजीव की ओर मोड़ने का प्रयास करेंगी क्योकि इस सीट पर लोधी बिरादरी निर्णायक भूमिका निभाता है।

बसपा ने इस सीट पर मौजूदा विधायक कृष्ण पाल सिंह राजपूत को टिकट देकर दुबारा चुनाव मैदान में उतारा है। वे सजातीय लोधी राजपूत वोटों और दलित वोटों के साथ अपनी बढ़त का दावा कर रहे हैं।

[# ये युवक रोज खा जाता है छिपकली और बिच्छू]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Babina seat at stake is the reputation of the two MP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: babina, seat, stake, reputation, two, mp, up election, up election 2017, politics, samachar, khabar, uma bharti, chandrapal yadav, bjp, bsp, sp, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jhansi news, jhansi news in hindi, real time jhansi city news, real time news, jhansi news khas khabar, jhansi news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved