• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विश्वदीपक त्रिखा को सर्वश्रेष्ठ रंगकर्म अवार्ड, मुख्यमंत्री ने किया सम्मानित

Award for Best Rngkarm Biswdipak Trikha, Chief Minister honored - Gurugram News in Hindi

गुरूग्राम। प्रदेश के विख्यात रंगकर्मी, नगर निगम गुरूग्राम के पूर्व सांस्कृतिक सलाहकार, मल्टीआर्ट कल्चर सैंटर के पूर्व उपनिदेशक एवं हिपा के चेयरमैन विश्वदीपक त्रिखा को राज्य स्तरीय सर्वश्रेष्ठ रंगकर्म प्रोत्साहन अवार्ड मिलने पर सभी कलाकारों ने उन्हें बधाई दी। विश्वदीपक को यह अवार्ड हिसार में आयोजित 21 दिवसीय रंग आंगन नाटय उत्सव में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिया।

कल देर शाम हिसार के हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित इस उत्सव के 18वें दिन मुख्यमंत्री हरियाणा बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे, जहां पर उन्होंने इस राज्य स्तरीय अवार्ड को विश्वदीपक को प्रदान किया। अभिनय रंगमंच द्वारा आयोजित इस फेस्टीवल की ज्यूरी ने वर्ष 2016-17 के लिए यह अवार्ड उन्हें प्रदान करने के लिए चयनित किया है।

विश्वदीपक को यह सम्मान मिलने से पूरे प्रदेश के न केवल रंगकर्मियों बल्कि संगीत जगत व लोक कलाओं से जुड़े कलाकारों में हर्ष व जोश है। इस अवार्ड के लिए सरकार का धन्यवाद करते हुए इसे सम्पूर्ण हरियाणा के लिए कलाकारों के लिए प्रोत्साहन की कड़ी में मील का पत्थर बताया है। लोक कलाकार गुलाब सिंह ने कहा है कि मल्टी आर्ट कल्चर सैंटर में रहते हुए त्रिखा ने न केवल रंगमंच बल्कि लोक कलाओं को भी उतना ही महत्व दिया। उनके संरक्षण में सांग उत्सव व रागनी कार्यक्रम हुए, जिनमें अनेकों लोक कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया।

जिला के अग्रणी रंगकर्मी मोहन कांत, अरूण मारवाह, अर्जुन वशिष्ठ, रितुराज, हर्ष कुमार, सुनयना गेरा, रमिता सिंह ने कहा है कि आजकल की चमक-दमक के बीच एक रंगकर्मी को अवार्ड मिलना सुकून भरा है। रंगमंच का कलाकार बड़े चमक दमक वाले कार्यक्रमों से दूर जीवन की सच्चाईयों को जीता है। इसलिए रंगकर्मियों की स्थिति कला के बाजार में अच्छी नहीं है। रंगकर्मी कला व्यवसाय की सच्चाईयों से ना वाकिफ रहते हैं तथा इसीलिए उन्हें उचित सम्मान नहीं मिल पाता। त्रिखा को यह सम्मान सच्चे कलाकार की सच्ची कला को सम्मान है, इसके लिए सभी कलाकारों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व अभिनय रंगमंच के निदेशक मनीष जोशी को भी हार्दिक धन्यवाद दिया। [@ 5000 से ज्यादा के पुराने नोट अब एक ही बार हो सकेंगे जमा]

यह भी पढ़े

Web Title-Award for Best Rngkarm Biswdipak Trikha, Chief Minister honored
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: award, best rngkarm, chief minister, honored, gurgaon news, gurgaon news in hindi, gurgaon crime news, gurgaon political news, gurgaon business news, गुडगाँव खबर, गुडगाँव हिंदी न्यूज़, गुडगाँव हिंदी समाचार, हरियाणा ताजा समाचार, हरियाणा न्यूज़, गुडगाँव न्यूज़, गुडगाँव आज की खबर, गुडगाँव टुडे न्यूज़, गुडगाँव पब्लिक पोल, गुडगाँव ताजा समाचार, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurgaon news, real time gurgaon city news, real time news, gurgaon news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved