• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 6

तुर्की में तख्तापलट नाकाम, सरेंडर हुए बागी,194 की मौत

अंकारा। जब आम जतना सो रही थी, तुर्की की सेना तख्तापलट करने में लगी थी। तुर्की के राष्ट्रपति रसेप तईप एर्दोवां ने दावा किया है कि सेना की तख्तापलट की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। दूसरी तरफ, तुर्की की सेना ने दावा किया है कि उसने सत्ता पर नियंत्रण कर लिया है। तुर्की में फिलहाल अनिश्चित की स्थिति है, क्योंकि सेना और सरकार दोनों एक दूसरे के दावों को गलत बदा रहे हैं। जिस समय सेना ने हमले शुरू किए, उस वक्त राष्ट्रपति एदोवां छुट्टियां मना रह्वहे थे, लेकिन वह तुरंत इस्तांबुल लौटे और घोषणा की सेना के कब्जे से जल्द ही देश को निकाल लिया जाएगा।


शुक्रवार की रात तुर्की की राजधानी में ब्लास्ट, हवाई हमला और गनफायर की आवाज चौतरफा गूंज रही थीं। तुर्की के सरकारी मीडिया के मुताबिक अब तक 194 लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच तुर्की ने नए आर्मी चीफ की नियुक्ति की घोषणा की है। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तयीप एर्दुवां ने सेना के इस दु:साहस के खिलाफ लोगों से सडक़ पर उतरने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोग लोकतंत्र को बचाने के लिए सडक़ पर आएं। एर्दुवां ने अपने समर्थकों से कहा कि देश की कमान उनके पास है और तख्तपलट नाकाम हो चुका है। तुर्की के राष्ट्रपति शनिवार तडक़े अपने समर्थकों की भीड़ के साथ इस्तांबुल के मेन एयरपोर्ट पर पहुंचे।



यह भी पढ़े

Web Title-Attempt to coup in Turkey at mid-night, people dispoiled
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coup attempt, turkey, mid-night, dispoiled, hindi news, news in hindi, hindinews, news hindi, breaking news in hindi, today news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved