• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चित्तौडग़ढ़ जंक्शन पर दो लिफ्ट और 2 एस्केलेटर लगाने को मिली मंजूरी

At Chittor junction 2 elevators and 2 escalators approval - Chittorgarh News in Hindi

चित्तौड़गढ़। दूरदराज से आने वाले यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर चित्तौडग़ढ़ जंक्शन पर अतिशीघ्र दो लिफ्ट और 2 एस्केलेटर लगाए जाने की स्वीकृति जारी हो गई है। इन कार्यो के साथ ही अन्य सुविधाओं का भी विस्तार किया जाना भी तय हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलवे उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति पश्चिम रेलवे मण्डल की बैठक आयोजित की गई। बैठक में चित्तौडग़ढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 1 पर बने फुट ऑवरब्रिज का विस्तार कर उसे प्लेटफार्म संख्या 2,4 व 5 से जोड़ा जाएगा। इसके लिए इन स्थानों पर 2 लिफ्ट एवं 4 एक्सेलेटर लगवाए जायेगे। लिफ्ट लगाने का कार्य इसी वित्त वर्ष में पूर हो जाएगा, इसके बाद एस्केलेटर लगवाये जायेंगे।

रतलाम में आयोजित मण्डल की बैठक में भाग लेने पहुंचे सांसद प्रतिनिधि प्रदीप जोशी एवं राजकुमार सुखवाल के सुझाव पर चंदेरिया पर मिल्क पार्लर एवं खाद्य सामग्री की स्टाले लगवाने की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी है जिसके लिए अतिशीघ्र टेन्डर आमन्त्रित किए जायेगे।


आवारा पशुओं से मिलेगी निजात

मण्डल की बैठक में चित्तौडग़ढ़ रेलवे स्टेशन पर अवारा पशुओं के प्लेटफार्म पर पहुंचने की समस्या को लेकर भी विचार-विमर्श हुआ तथा इनके लिए भी शीघ्र ही कार्य योजना बनाकर स्टेशन क्षेत्र में फोंगिंग करवाकर आवारा पशुओं की आवाजाही को बंद करवाया जाएगा। बैठक में यात्री सुविधाओं के विस्तार सहित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई। बैठक में मण्डल रेल प्रबन्धक, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक एवं सलाहकार समिति के सचिव केके सिन्हा, रेलवे सुरक्षा अधिकारी सुधाकर सहित समस्त शाखा अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

[@ Breaking News : अब घर बैठे पाए Free JIO sim होम डिलीवरी जानने के लिए यहाँ क्लिक करे]

[@ सैंकड़ों सालों से सीना ताने खड़ा है सोनार]

यह भी पढ़े

Web Title-At Chittor junction 2 elevators and 2 escalators approval
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: at chittor junction 2 elevators and 2 escalators approval, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chittorgarh news, chittorgarh news in hindi, real time chittorgarh city news, real time news, chittorgarh news khas khabar, chittorgarh news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved