• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सेब के पौंधों में वायरस को लेकर राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

Apple submitted a memorandum to the Governor of the virus in Pundon - Shimla News in Hindi

शिमला। हिमाचल प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा ने पूर्व बागवानी मंत्री नरेंद्र बरागटा के नेतृव में राज्यपाल आचार्य देवव्रत को सेब के पौधों में वायरस फैलने के मामले को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। उनके साथ भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बलदेव भंडारी, भाजपा उपाध्यक्ष गणेश दत्त, रूपा शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष अजय श्याम और कर्ण नंदा उपस्थित रहे। इस अवसर पर नरेंद्र बरागटा ने कहा की भाजपा ने राज्यपाल से दो बातों का निवेदन किया है की इटली से जो कीटाणु वाला सेब जो हिमाचल प्रदेश में आ गया है जिसके कारण से प्रदेश में बगवानी परेशान है और इस गंभीर सास्य से 4000 करोड़ की अर्थव्यवस्था जुडी है, जिस पर आज खतरा मंडरा रहा है, इस मुद्दे की उच्च स्थरिय जांच की मांग की है।
उन्होंने कहा की इस मामले में सबसे बड़ा सवाल यह है की यह पौधे सिर्फ इटली से क्यों मंगवाए गए है जबकि और देश भी इन पौधों की बिक्री कर रहे है जैसे की स्विट्ज़रलैंड, अमरीका, कनेडा और अन्य देश जो की इनसे अच्छे रूट स्टॉक वाले सेब पैदा करते है परन्तु आज हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े बागवानी विभाग ने ही इन लाए गए पौधों में वायरस की रिपोर्ट दे दी और सरकार इस मामले में कमियों की लिप्पा पोथी कर रही है। दूसरी बात यह है की 2012 में जो प्रदेश के चुनाव हुए उसमे जो मैनिफेस्टो कांग्रेस पार्टी ने बनाया था जिस को आज चार सार दो महीने हो गए है उसमें उन्होंने 9 वायदे बागवानी क्षेत्र से जुड़े किये थे उसमें से एक भी पूरा नहीं कर पाई है।
बरागटा ने आरोप लगाया की जनता को गुमराह करके कांग्रेस ने पिछले चुनावों में वोट बटोरे जैसे की एचपीएमसी से जनता को पेमेंट नहीं मिल रही, केंद्र से योजनाए जनता तक नही पहुंच पा रही है, केंद्र से जो राष्टीय उच्च मार्ग केंद्र सरकार ने स्वीकृत किये है उसकी डीआरपी प्रदेश नहीं बना रही है, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना जो पूरे देश में चलायी जा रही है वो हिमाचल में बिलकुल नहीं चलायी जा रही है। बरागटा ने कहा लगता है प्रदेश की सरकार केंद्र की सरकार से डर कर काम कर रही है उन्हें लगता है की केंद्र की योजनाए अगर प्रदेश में चल पड़ेगी तो शायद भाजपा सुडोल न हो जाए। उन्होंने कहा की जनता विकास ने बारे में पूछ रही है सरकार जनता को जवाब दे।

[# अजब- गजबः बंद आंखों से केवल सूंघकर देख लेते हैं ये बच्चे]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-Apple submitted a memorandum to the Governor of the virus in Pundon
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: apple, submitted, memorandum, governor, virus, pundon, shimla news, himachal news, , hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved