• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नाराज एस. एम. कृष्णा ने कांग्रेस से नाता तोड़ा

angry S M Krishna quit of the Congress - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरु। पूर्व विदेश मंत्री एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस. एम. कृष्णा ने रविवार को यह कहते हुए कांग्रेस से त्यागपत्र दे दिया कि पार्टी नेतृत्व ने उन्हें हाशिये पर डाल दिया है। 84 वर्षीय कृष्णा ने यहां भावुक होकर संवाददाताओं से कहा, पार्टी की 46 वर्षो तक सेवा के बाद मैंने आत्मसम्मान और अपनी गरिमा की रक्षा के लिए कांग्रेस से त्यागपत्र दे दिया है। हाईकमान ने मेरी उम्र के कारण मुझको अलग-थलग कर दिया है।

कृष्णा ने स्पष्ट कर दिया कि वह राजनीति से संन्यास नहीं ले रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र भेजकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

पत्र में कहा गया है, मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

कृष्णा ने जोर देकर कहा कि उम्र मानसिक दशा होती है। उन्होंने दुख व्यक्त किया कि साल 2012 में बिना किसी वैध कारण के हाईकमान ने उन्हें विदेश मंत्री पद से हटा दिया था।

कृष्णा ने कहा, पार्टी छोडऩे को लेकर मैंने अपनी पत्नी के अलावा किसी से परामर्श नहीं किया। हालांकि यह मेरे जीवन में एक दुखद क्षण है, लेकिन मैंने किसी से भी नहीं कहा कि मैं पार्टी से इस्तीफा देने जा रहा हूं।

उन्होंने कहा कि उनका मन बदलने के लिए दिल्ली में पार्टी नेतृत्व ने प्रयास किए हैं।

कृष्णा ने कहा, इस्तीफा भेजने के बाद पार्टी नेतृत्व ने मेरे अस्तित्व को पहचाना, इसके लिए मैं उनका ऋणी हूं। लेकिन, पार्टी छोडऩे के मेरे निर्णय में कोई बदलाव नहीं हुआ है।"

कृष्णा साल 1999 से 2004 तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री, संप्रग के दूसरे कार्यकाल में 2009 से 2012 तक विदेश मंत्री और साल 2005 से 2008 तक महाराष्ट्र के राज्यपाल थे। वह राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं।

आईएएनएस

[@ माता का चमत्कार: आपस में लड पडे थे पाक सैनिक.... ]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

यह भी पढ़े

Web Title-angry S M Krishna quit of the Congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: angry, s m krishna, quit, congress, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved