• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

बजट सत्र:सर्वदलीय बैठक से तृणमूल नदारद,बजट का भी करेगी बहिष्कार

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र से पहले सोमवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और सरकार की ओर से संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार की ओर से सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। अनंत कुमार ने पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में बैठक बुलाई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे। वहीं लोकसभा अध्यक्ष ने रात्रिभोज पर शाम 7 बजे बैठक बुलाई है। सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में टीएमसी नदारद रही और उसके सांसद बजट पेश होने के दिन भी संसद नहीं आएंगे। दोनों सर्वदलीय बैठक बजट सत्र में संसद का काम सुचारू रूप से चलाए जाने के मकसद से बुलाई है। इससे पहले नोटबंदी पर हंगामे के चलते पूरा शरदकालीन सत्र बर्बाद हो गया था।
सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि चुनावों के समय कुछ मतभेद होने के बावजूद भी संसद चलनी चाहिए और उसकी कार्यवाही प्रभावित नहीं होनी चाहिए। संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सभी पार्टियों का कहना है कि बजट सत्र चलना चाहिए। विपक्ष ने मार्च में होने वाले बजट सत्र के दूसरे सेशन से पहले एक और सर्वदलीय मीटिंग की मांग की है। सर्वदलीय बैठक के बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सरकार को चुनावों से पहले बजट सत्र नहीं लाना चाहिए। इसका असर चुनावी राज्यों पर पड़ेगा। आजाद ने कहा कि बजट में ऐसी कोई भी घोषणा नहीं होनी चाहिए, जिसका संबंध चुनावी राज्यों से हो। अगर ऐसा हुआ तो इसका बजट सत्र पर असर पड़ेगा। सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी संसद भवन के केंद्रीय कक्ष में दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अभिभाषण देंगे। केंद्रीय बजट एक फरवरी को पेश किया जाना निर्धारित है और इसी दिन आर्थिक सर्वेक्षण को भी पटल पर रखा जा सकता है।
नोटबंदी पर चर्चा की मांग

[@ इस गांव में अचानक लग जाती है आग, दहशत में लोग]

यह भी पढ़े

Web Title-All party meeting ends before budget session, TMC PMs will remain absent at the day of budget
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: budget 2017, all party meeting, budget session, tmc pms, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved