• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारी बर्फबारी के बाद अभी तक कम नहीं हुई मुसीबतें, बिजली अपूर्ति अंशिक बहाल पानी के लिए हा-हाकार

After heavy snowfall has not yet trouble, decompensation Partially restore power to the HA-water Hakar - Shimla News in Hindi

शिमला। पांच दिन पहले हिमाचल के पर्वतीय इलाकों में भारी बर्फबारी के बाद मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। राजधानी शिमला और मशहूर पर्यटन स्थल मनाली व डल्हौजी में पांचवें दिन भी न बिजली व्यवस्था पूरी तरह सुधर सकी है और न ही सम्पर्क मार्ग खुल पाए हैं, नतीजन्न आमजन परेशान है। आवाजाही के लिए सम्पर्क बंद होने से लोग दुर्गम क्षेत्रों में अभी तक फंसे हुए है।
राजधानी शिमला में बिजली व्यवस्था चरमर्रा गई है। पांचवे दिन भी अधिकांश क्षेत्र अंधेरे में हैं। बिजली आपूर्ति न होने के कारण पानी की पम्पिंग भी बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। पेयजल के लिए समूचे शहर के साथ-साथ सभी उप नगरों में हा-हाकार मचा हुआ है। पांचवें दिन भी शहर प्यासा है, जिस कारण आम लोगों के साथ-साथ पर्यटक भी बेहद परेशान दिख रहे हैं। जहां तक पर्यटकों का प्रश्न है वे तमाम परेशानियों के बावजूद बर्फ का आनंद भी लेते देखे जा रहे हैं। प्रदेश के मध्य और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर हुई बर्फबारी ने सरकार व प्रशासन के दावों की पोल खोल कर रख दी है। अभी समस्याओं से निजात मिल भी नहीं पाई है कि मौसम विभाग ने 14 जनवरी से फिर बारिश और बर्फबारी की घोषणा करके सभी को डरा दिया है।
उच्च और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में 14 जनवरी तक हाई अलर्ट जारी कर दिया गयाा है। ठंड की स्थिति यह है कि कल्पा, शिमला, मनाली, पांगी, चौपाल और केलांग में पारा माइनस में चल रहा है। भीषण ठण्ड के कारण लोग घरों से निकलने से बच रहे हैं। भारी बर्फबारी के कारण कडाके की ठण्ड के चलते प्रदेश में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

[@ Exclusive सरकार के इन विभागों से लोग सबसे ज्यादा दुखी...]

यह भी पढ़े

Web Title-After heavy snowfall has not yet trouble, decompensation Partially restore power to the HA-water Hakar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heavy, snowfall, trouble, decompensation, partially, restore, power, shimla news, himachal news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved