• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

समझाने के बाद भी गंदगी दिखी, तो खैर नहीं....

आगरा। ताजगंज के बाद अब शहर के प्रमुख चौराहों पर सफाई अभियान चलेगा। इसके लिए तीन दिन का समय दिया जा रहा है। इस दौरान सैनेटरी इंस्पैक्टर विशेष साफ-सफाई के लिए दुकानदारों और ठेलवालों के साथ बैठक कर समझाएंगे कि कूड़ा इधर-उधर न फेंके।
दुकानदार कूडादान रखें और निर्धारित स्थानों पर रखे कूड़ेदानों में ही डालें। डीएम गौरव दयाल ने शिविर कार्यालय पर बैठक करते हुए कहा कि आगरा को ताजमहल से जाना जाता है और ताजमहल को देखने के लिए देशी-विदेशी पर्यटक जब भ्रमण पर आते हैं, तो उन्हें गन्दगी अथवा इधर उधर बिखरे कूड़े का सामना करना पड़ता है। यह ताजनगरी की साख को कम करता है। उन्होंने कहा कि ताजनगरी को सफाई के लिए मॉडल के रूप में तैयार किया जाएगा।
इसके तहत क्षेत्र में सड़कों पर तथा गलियों में कूड़ा बिखरा नहीं मिलेगा। दुकानदारों को व्यवस्थित ढंग से कूडा एकत्रित कर निर्धारित स्थानों पर रखे डस्टबिन में डालना होगा। उन्होंने बताया कि महानगर को पूर्ण रूप से कूड़ा विहीन क्षेत्र बनाने के लिए कार्ययोजना बनायी जा रही है। जिसके तहत कोई भी व्यक्ति खुले में कूड़ा नहीं डालेगा।
कूड़ा प्रबन्धन ऐसा होगा कि पूर्ण रूप से स्वच्छ वातावरण दिखेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि क्षेत्र के लिए सफाई कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ायी जायेगी, जिससे निर्धारित समय पर कूड़े का उठान हो सकेगा। लोगों को समझाने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है।
[@ अब नोट जमा कराए तो पूछेंगे,कहां थे अब तक]

यह भी पढ़े

Web Title-After explaining the dirt seen, not so well
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: agra, nagar nigam, agra nagar nigam, agra municipal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, agra news, agra news in hindi, real time agra city news, real time news, agra news khas khabar, agra news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved